कर्नाटक में उम्मीदवारों के लिस्ट पर विवाद के बाद राहुल गांधी ने दिया पार्टी नेताओं को यह संदेश...

कर्नाटक विधासभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है. वहीं जेडीएस तीसरे दल के तौर पर मौजूद है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तरफ से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है. वहीं पिछले विधानसभा कार्यकाल के दौरान कांग्रेस पार्टी छोड़कर जाने वाले विधायकों की वापसी के बाद टिकट देने को लेकर पार्टी में विवाद देखने को मिल रहा है. विवाद को देखते हुए राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं को संदेश दिया है कि  वे "अपने मुद्दों को सुलझा लें" और शेष सीटों के लिए "एकल नाम सूची" लेकर आएं. सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी की तरफ से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि त्रिशंकु सदन की स्थिति या पार्टी के खराब प्रदर्शन करने के हालात में ये नेता दल को छोड़कर ना जाए.

गौरतलब है कि एचडी कुमारस्वामी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार को साल 2019 में कई विधायकों ने खेमा बदल कर गिरा दिया था. हालांकि मई में होने वाले चुनाव से पहले, उनमें से कई नेताओं ने पार्टी में वापसी कर ली है. ऐसे नेताओं को डीके शिवकुमार का करीबी माना जा रहा है और उन्हें मैदान में उतारने के मुद्दे पर, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उनके समर्थक विरोध कर रहे हैं.

बताते चलें कि कल एनडीटीवी को दिए एक साक्षात्कार में, सिद्धारमैया ने कहा था "यदि डीके शिवकुमार मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, तो कुछ भी गलत नहीं है. अगर मैं मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं, तो कुछ भी गलत नहीं है. अंततः, नवनिर्वाचित विधायकों को विधायक दल के नेता का चुनाव करना होगा और आलाकमान इसका फैसला करेगा.

Advertisement

गौरतलब है कि कांग्रेस 124 उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही जारी कर चुकी है. सूत्रों ने कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल शेष सीटों पर अंतिम फैसला लेने के लिए होगी. सिद्धारमैया और श्री शिवकुमार दोनों ने त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में जनता दल सेक्युलर प्रमुख श्री कुमारस्वामी के साथ गठजोड़ की संभावना से इनकार किया है, जोर देकर कहा कि फैसला कांग्रेस के पक्ष में होगा. पार्टी इस तथ्य पर भी भरोसा कर रही है कि दशकों से कर्नाटक में कोई भी सत्तारूढ़ पार्टी सत्ता में नहीं लौटी है. कर्नाटक की 224 सीटों पर 10 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को होगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Gold Price Hike: आसमान छू रही सोने की कीमतें, त्योहार के सीजन में मांग बढ़ने से बढ़ रहे दाम
Topics mentioned in this article