Advertisement

पंजाब: 'बेअदबी' के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या, पिता का दावा मानसिक रूप से बीमार था बेटा

बख्शीश सिंह के पिता लखविंदर सिंह ने कहा कि बख्शीश मानसिक रूप से बीमार था. उन्होंने पुलिस से उनके बेटे की हत्या करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने फिरोजपुर में बेअदबी की घटना पर दुख व्यक्त किया.
फिरोजपुर:

पंजाब के फिरोजपुर में एक गुरुद्वारे में कथित तौर पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने के आरोप में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. ये घटना शनिवार की है. पुलिस के अनुसार युवक की आयु 19 वर्षीय थी. पुलिस ने बताया कि तल्ली गुलाम गांव के निवासी बख्शीश सिंह उर्फ़ गोला ने बंडाला गांव में स्थित गुरुद्वारे में प्रवेश करने के बाद सिखों की पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की. जिसके बाद मौके पर ही उसे पकड़ लिया गया और भीड़ ने बख्शीश सिंह को पीट-पीटकर मार डाला. पुलिस ने नौजवान को निजी अस्पताल पहुंचाया जहां पर उसकी मौत हो चुकी थी.

Advertisement

कथित तौर पर युवक ने बेअदबी को अंजाम देने के बाद भागने की कोशिश की. लेकिन स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ लिया. कथित घटना की खबर फैलते ही ग्रामीण गुरुद्वारे में इकट्ठा हो गए और उसकी पिटाई कर दी.

घटना का एक वीडियो भी सामने आए है. जिसमें बख्शीश को कुछ लोगों के समूह ने पहले घेरा, फिर उसके साथ मारपीट की. बाद में पुलिस उसे एक निजी अस्पताल ले गई, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

Advertisement
पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) सुखविंदर सिंह ने कहा स्थिति अब नियंत्रण में है.

बख्शीश सिंह के पिता लखविंदर सिंह ने कहा कि बख्शीश मानसिक रूप से बीमार था और उसका इलाज चल रहा था. पुलिस ने बेअदबी के आरोप में युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. बख्शीश के पिता ने पुलिस से उनके बेटे की हत्या करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की. इस घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौम्या मिश्रा समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गांव पहुंचे. अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने फिरोजपुर में बेअदबी की घटना पर दुख व्यक्त किया.

Advertisement

अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने कहा कि कानून बेअदबी की घटनाओं को रोकने में सफल नहीं रहा.

ये भी पढ़ें- यूपी : 'अपमानजनक भाषा मामले' के बाद बीएसपी नेता आकाश आनंद की रैली स्थगित

Video : 'West Bengal में कांटे की टक्कर...': NDTV Battleground में चुनाव पर चर्चा के दौरान बोले एक्सपर्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
EVM Hack: EVM पर फिर घमासान! Mumbai की North West Seat के नतीजों को लेकर Politics तेज़ | City Centre

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: