पंजाब : RPG हमले में दो नाबालिग सहित 6 लोग पकड़े, DGP बोले - कनाडा में रह रहा गैंगस्‍टर है मास्‍टरमाइंड

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बताया कि आरोपियों की पहचान गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी, गुरलाल सिंह गहला, गुरलाल सिंह उर्फ लाली, जोबान प्रीत सिंह और दो नाबालिगों के रूप में की गई है. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
चंडीगढ़:

पंजाब (Punjab) के तरन तारन जिले में एक पुलिस थाने पर हाल ही में हुए रॉकेट संचालित ग्रेनेड (आरपीजी) हमले के सिलसिले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है और दो नाबालिगों को हिरासत में लिया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बताया कि आरोपियों की पहचान गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी, गुरलाल सिंह गहला, गुरलाल सिंह उर्फ लाली, जोबान प्रीत सिंह और दो नाबालिगों के रूप में की गई है. 

नौ दिसंबर को तरन तारन के सरहाली पुलिस थाने पर एक आरपीजी दागा गया था. यह राज्य में पिछले सात महीनों में इस तरह का दूसरा हमला था. 

चंडीगढ़ में संवाददाताओं से बातचीत में डीजीपी यादव ने कहा कि जांच से खुलासा हुआ है कि घटना का मास्टरमाइंड कनाडा में रह रहा गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा है. 

उन्होंने बताया कि लांडा ने यूरोप में रह रहे दो अपराधियों-सतबीर सिंह सत्ता और गुरदेव सिंह जैसल के जरिये हमले की योजना को अमलीजामा पहनाया. 

यादव के मुताबिक, सत्ता और जैसल ने गोइंदवाल साहिब जेल में बंद अजमीत सिंह की मदद से हमले को अंजाम दिया. उन्होंने बताया कि हमले में सोवियत युग में बने एकल इस्तेमाल वाले 70 एमएम कैलिबर के आरपीजी-26 का इस्तेमाल किया गया, जो कि सीमापार से आया था. 

ये भी पढ़ें :

* जहरीली शराब से बचाने के लिए पंजाब सरकार ला रही है 'हेल्दी' और सस्ती देसी शराब, SC में दाखिल किया हलफनामा
* भारत की खुफिया जानकारी लीक करने के मामले में एक जासूस की गिरफ्तारी
* नए साल पर रेव पार्टी के लिए लाई गई 28 करोड़ की ड्रग्स बरामद, एक गिरफ्तार

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकाने पर इज़रायली हमला
Topics mentioned in this article