पोर्शे वाले रईसजादे को कैसे दिलाएंगे सजा, पुणे पुलिस ने बताया-क्या है प्लान

पुणे सड़क हादसे (Pune Accident) में 2 लोगों की जान लेने वाले लड़के को भले ही जमानत मिल गई हो, लेकिन उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही कुछ पब मालिकों को भी गिरफ्तार किया गया है, जहां उसे शराब परोसी गई थी.

Advertisement
Read Time: 4 mins

पुणे हादसे के नाबालिग आरोपी को सजा दिलाने की कोशिश कर रही पुलिस.

नई दिल्ली:

पुणे में महंगी लग्जरी पोर्शे कार से शनिवार रात को दो आईटी इंजीनियरों की जान लेने वाले (Pune Road Accident) नाबालिग को गिरफ्तारी के महज 15 घंटे बाद ही जमानत मिलने से लोगों में भारी आक्रोश है.अब पुलिस उस पर बालिग की तरह केस चलाने की मांग कोर्ट से कर रही है. पुणे के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने एनडीटीवी को बताया कि पुलिस इस मामले को गैर इरादतन हत्या का केस साबित करने की कोशिश कर रही है. रविवार को जुबेनाइल कोर्ट के जमानत के आदेश का हवाला देते हुए अमितेश कुमार ने कहा कि 17 साल के नाबालिग आरोपी ने अपनी याचिका में शराब का आदी होने की बात कुबूल की है. इससे यह साबित होता है कि एक्सीडेंट के समय वह अपने होश में नहीं था. 

Advertisement

वह शराब का आदी...

पुलिस कमिश्नर का कहना है कि, "आरोपी ने अपनी याचिका में यह बताया है कि वह शराब का आदी है. ब्लड टेस्ट रिपोर्ट के बावजूद, हम यह साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि उसको यह बात पता थी कि उसकी जल्दबाजी की हरकत से किसी की जान जा सकती है." उन्होंने कहा कि पुलिस ने अदालत के सामने दलील दी है कि नाबालिग होने के बाद भी उसने शराब पी. हालांकि उसको इस बात का एहसास था कि शराब पीकर लापरवाही से गाड़ी चलाने से जान जा सकती है. 

रिमांड होम भेजा आए एक्सीडेंट का आरोपी

पुणे पुलिस कमिश्नर ने कहा पुलिस चाहती है," नाबालिग को तब तक रिमांड होम भेजा जाए, जब तक अदालत उस पर वयस्क के रूप में मुकदमा चलाने की उनकी याचिका पर फैसला नहीं कर लेती." बता दें कि पोर्शे कार चलाने वाला नाबालिग पुणे के एक बिल्डर का बेटा है. उसकी उम्र 17 साल आठ महीने है. कानूनी तौर पर वाहन चलाने के लिए वह नाबालिग है. 

Advertisement

17 साल के लड़के को किन शर्तों पर मिली जमानत?

  • आरोपी को 15 दिनों के लिए येरवडा में ट्रैफिक पुलिस के साथ काम करना होगा.
  • आरोपी को सड़क दुर्घटनाओं पर 300 शब्दों का एक निबंध लिखना होगा.
  • अपनी शराब पीने की आदत का इलाज कराना होगा.
  • शराब की लत छुड़ाने के लिए उसे कंसल्टिग सेशन लेने होंगे.

पुणे पुलिस कमिश्नर ने कहा कि लड़के की ब्लड रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है. लेकिन शुरुआती जांच से सामने आया है कि एक्सीडेंट के समय वह नशे में धुत था. उन्होंने कहा, "पब के सीसीटीवी फुटेज से साफ पता चलता है कि नाबालिग शराब पी रहा था. इसमें कोई शक नहीं है कि वह शराब पीने के बाद कार चला रहा था.ये सभी तथ्य अदालत को सौंपेंगे.

Advertisement

बेटे को जमानत, लेकिन पिता गिरफ्तार

सड़क हादसे में 2 लोगों की जान लेने वाले लड़के को भले ही जमानत मिल गई हो, लेकिन उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही कुछ पब मालिकों को भी गिरफ्तार किया गया है, जहां उसे शराब परोसी गई थी. 

Advertisement

नाबालिग आरोपी का बिल्डर पिता

पुणे में उस रात क्या हुआ था?

बता दें कि शनिवार रात को पुणे के कल्याणी नगर इलाके में पोर्शे कार सवार नाबालिग ने एक बाइक रौंद दिया था. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसे के समय कार की स्पीड करीब 200 किमी प्रति घंटे से ज्यादा थी. उस पर नंबर प्लेट भी नहीं थी. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पोर्शे की टक्कर से बाइक सवार अश्विनी हवा में करीब 20 फीट ऊपर उछल कर जमीन पर तेजी से गिर गई. वहीं उसका दोस्त अनीश एक खड़ी कार पर जा गिरा. उसे भी गंभीर चोटें आईं. दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें-पुणे के शहजादे को क्या होगी सजा? निर्भया केस के बाद आए जुवेनाइल एक्ट को समझिए

ये भी पढ़ें-पोर्शे वाले पुणे के रईसजादे ने जहां की थी शराब पार्टी, उस बार पर पुलिस ने ठोका ताला

Topics mentioned in this article