'चुनाव के वक्त 1-2 रुपये कीमतें घटाकर जाओगे, तो मिलेगा करारा जवाब' : प्रियंका गांधी का BJP पर वार

प्रियंका गांधी का यह बयान ऐसे समय आया है जब पेट्रोल-डीजल की कीमतें सर्वकालिक उच्च स्तर पर हैं. दिल्ली में पेट्रोल 110 रुपये के पार है जबकि डीजल 98 रुपये से ऊपर बिक रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

त्योहारों के बीच पेट्रोल-डीजल से लेकर खाने-पानी की चीजों के दाम आसमान पर हैं. पेट्रोल-डीजल का दाम एक महीने में 8 से 9 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुका है. सब्जी और खाद्य तेल भी ऊंचे भाव पर बिक रहे हैं. महंगाई को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर निशाना साध रहा है. इस बीच, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने महंगाई को लेकर सरकार को घेरते हुए कहा कि त्योहार का समय है और महंगाई से आम आदमी परेशान है. जनता माफ नहीं करेगी. 

प्रियंका गांधी ने कहा, "त्यौहार का समय है. महंगाई से आम जन परेशान हैं. भाजपा सरकार की लूट वाली सोच ने त्योहार से पहले महंगाई कम करने की बजाय गैस सिलेंडर, पेट्रोल-डीजल, तेल, सब्जी के दाम आसमान पर पहुंचा दिए. चुनाव के समय भाजपा 1-2 रुपये घटाकर जनता के बीच जाएगी, तब उसे करारा जवाब मिलेगा. जनता माफ नहीं करेगी."

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी का यह बयान ऐसे समय आया है जब पेट्रोल-डीजल की कीमतें सर्वकालिक उच्च स्तर पर हैं. दिल्ली में पेट्रोल 110 रुपये के पार है जबकि डीजल 98 रुपये से ऊपर बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 115.85 रुपये और 106.62 रुपये प्रति लीटर है. 1 नवंबर को कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 266 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी.

वहीं, सरसों तेल में भी तेजी देखी जा रही है.  दिल्ली के रिटेल मार्केट में 21 अक्टूबर को सरसों तेल की कीमत 190 रुपये प्रति लीटर थी, जो एक नवम्बर को बढ़कर 208 रुपये प्रति लीटर हो गई. इस हिसाब से पिछले दस दिनों में सरसों तेल 18 रुपये महंगा हुआ. 

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : किससे ज्‍यादा परेशान हैं? महंगाई से या महंगाई के समर्थक से?

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी
Topics mentioned in this article