प्रधानमंत्री ने देशवासियों को ईद-उल-फितर की दी बधाई, पूरे देश में आज मनाई जाएगी ईद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई दी और सभी के उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना की.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई दी और सभी के उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना की.उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ईद-उल-फितर की ढेर सारी शुभकामनाएं. यह शुभ अवसर हमारे समाज में एकजुटता और भाईचारे की भावना को बढ़ाए. सभी के उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना करता हूं.''दिल्ली समेत देश के किसी भी हिस्से में रविवार को ईद का चांद नजर नहीं आया, इसलिए ईद-उल-फितर का त्योहार मंगलवार को मनाया जाएगा तथा सोमवार को 30वां और आखिरी रोज़ा रहा.


गौरतलब है कि ईद के त्योहार को लेकर देश भर में लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है.  दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में दो साल बाद,ईद से पहले रविवार शाम खरीदारों की भारी भीड़ देखने को मिली. स्थानीय लोगों के साथ-साथ शहर के अन्य हिस्सों के लोग जामा मस्जिद के आसपास के बाजारों में खाने-पीने की वस्तुएं, कपड़े और जूते खरीदने के लिए दुकानों पर एकत्र थे.

चितली कबर बाजार में एक स्थानीय दुकानदार ने कहा, ‘‘पिछले दो सालों में लोग कोविड महामारी के कारण ईद नहीं मना सके. इस साल अधिकांश कोविड प्रतिबंध हटा दिए गए हैं, इसलिए वे त्योहार के लिए सामान खरीद रहे हैं.'' हालांकि दुकानदार ने यह भी कहा कि खरीदार उस तरह से पैसे खर्च नहीं कर रहे हैं, जैसे वे कोविड से पहले के समय में करते थे.

ये भी पढ़ें-

क्या फिर बदलेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री? अमित शाह के दौरे पर बोम्मई को लेकर अटकलें तेज

दिल्ली-NCR में बादल, देश के अधिकतर हिस्सों में लू से राहत - इन इलाकों में बारिश के आसार

Video : Ukraine ने उड़ाईं Russia की दो निगरानी नौकाएं, इस देश के ड्रोन को बताया कामयाब

VIDEO: बर्लिन में पीएम मोदी का जोर-शोर से स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

Featured Video Of The Day
Odisha News: Vedanta Group की रिफाइनरी के बांध में दरार आने से कई इलाके जलमग्न | NDTV India
Topics mentioned in this article