राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और अमित शाह ने सरदार पटेल की जयंती पर अर्पित की पुष्पांजलि

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाई. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के कटक जिले में राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर 'रन फॉर यूनिटी' में भाग लिया. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
सरदार वल्लभ भाई पटेल को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए राष्ट्रपति

31 अक्टूबर यानि आज लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती हैं. इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना समेत केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. इसके साथ ही दिल्ली में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एकता की शपथ दिलाई.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाई. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के कटक जिले में राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर 'रन फॉर यूनिटी' में भाग लिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 31 अक्टूबर को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर ‘मेरा युवा भारत' नामक एक संगठन की नींव रखे जाने की घोषणा की थी, जो राष्ट्र निर्माण से जुड़े विभिन्न आयोजनों में देश के युवाओं को सक्रिय भागीदारी करने का अवसर दे रहा है.

ये भी पढ़ें : भारत ने चीन, पाक सीमा पर तीन एस-400 मिसाइल यूनिट तैनात की

ये भी पढ़ें : मराठा आरक्षण के मुद्दे पर एकनाथ शिंदे के दो वफादारों ने सांसद पद से दिया इस्तीफा

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: अस्पताल से 'बाबा' के घर तक पड़ताल, जानें किस हाल में हाथरस