पीएम मोदी के खिलाफ कहीं गुस्सा नहीं, पश्चिम-उत्तर में BJP को नुकसान नहीं : NDTV से प्रशांत किशोर

संयुक्त राष्ट्र में एक सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ के रूप में काम करने के बाद प्रशांत किशोर ने भारतीय राजनीति में कदम रखा. साल 2011 में वह गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम से जुड़े थे. साल 2023 में पीके ने इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी यानी कि I-PAC बनाई थी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
" विपक्ष कमजोर नहीं हुआ है": प्रशांत किशोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हाल ही में दावा किया था कि इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी दक्षिण भारत में बड़ी जीत दर्ज करेगी. NDTV के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया ने जब दक्षिण भारत में बीजेपी की शानदार जीत के दावे के बारे में भारतीय राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि पूर्व और दक्षिण में बीजेपी का वोट शेयर और सीटें दोनों ही बढ़ती दिख रही हैं. इन क्षेत्रों में सीटें बढ़ने के साथ ही बीजेपी का वोट शेयर भी बढ़ सकता है.दक्षिण-पूर्व में बीजेपी को 15-20 सीटों का फायदा हो सकता है. पश्चिम-उत्तर में भी बीजेपी को कोई खास नुकसान होता नहीं दिख रहा है.

प्रशांत किशोर ने कहा कि ओडिशा, बंगाल जैसे पूर्वी राज्यों में बीजेपी की सीटें घटेंगी नहीं, बल्कि बढ़कर ही आने वाली है.  उन्होंने दावा किया कि एक बार फिर बीजेपी की वापसी हो रही है.बीजेपी लोकसभा चुनाव में पहले से ज्यादा सीटे ला सकती है. पीएम मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) गठबंधन वापस लौटता हुआ दिख रहा है. प्रशांत किशोर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कहीं गुस्सा नहीं है.  ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 जून को 2019 की तरह ही या उससे थोड़े बेहतर आंकड़ों के साथ सत्ता में लौटेंगे.

कौन हैं प्रशांत किशोर?

राजनीतिक जगत में प्रशांत किशोर कोई नया नाम नहीं हैं, वह एक जाना पहचाना चेहरा हैं. पीके के नाम से फेमस प्रशांत किशोर एक जाने माने राजनीतिक रणनीतिकार हैं, जो कि अब तक कई दलों के लिए काम कर चुके हैं. लेकिन वह साल 2014 में बीजेपी के लिए ब्रांडिंग कर चर्चा में आए थे. जब नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने, तो प्रशांत किशोर भी लोगों के बीच जाने-पहचाने जाने लगे. बीजेपी के चाय पर चर्चा, रन फॉर यूनिटी, मंथन जैसे कैंपेन का श्रेय प्रशांत किशोर को ही जाता है. वह पीएम मोदी, नीतीश कुमार, ममता बनर्जी, जगन मोहन रेड्डी को सत्ता के सिंहासन पर बैठाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं

Advertisement

देखें वीडियो-Election Results 2024 के लिए NDTV पर प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी

Featured Video Of The Day
Dalit Voters: क्या दलित वोटों के दबदबे की वजह से खास है बाल्मीकि जयंती?