"350 बार कॉल किया...जिंदगी नरक बना दी है...": बिजली गुल रहने से चढ़ा गुरुग्राम के लोगों का पारा

दिल्ली-NCR में हाल के दिनों में तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है. जिससे की बिजली की मांग एकदम से बढ़ गई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले पांच दिन के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी करते किया है और दिल्ली के कई हिस्सों में भीषण लू चलने का अनुमान जताया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बढ़ते तापमान के कारण बिजली की मांग एकदम से बढ़ गई है.
गुरुग्राम:

हरियाणा के गुरुग्राम के कई इलाकों में घंटों तक बिजली गुल रहने से आम लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा. ऐसे में लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया पर फूटा और लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली. गुरुग्राम मेफ़ील्ड गार्डन सोसायटी में रविवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह लगभग 6 बजे तक बिजली गुल रही. इसी तरह से वाटिका इंडिया नेक्स्ट में नौ घंटे तक बिजली गुल रही. सेक्टर 79 के मैपस्को माउंटविले में रविवार रात 10 बजे से सोमवार 8 बजे तक बिजली गुल रही. अभी भी ऐसे कई इलाके हैं जहां बिजली नहीं आई है. 

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड को टैग करते हुए सूरज चौधरी नामक यूजर ने एक्स पर लिखा, अभी सुबह के 5 बजे हैं और मैं आपको रात 10:00 बजे से कॉल कर रहा हूं और मैंने आपको 350 से अधिक बार कॉल किया है. आपको बच्चों, बूढ़ों और महिलाओं की भी परवाह नहीं है. आपने गुड़गांव के लोगों का जीवन नरक बना दिया है.

एक्स पर आयुषी श्रेया नामक एक यूजर ने लिखा...अभी भी बिजली नहीं है. यह किसी प्रकार का रिकॉर्ड होना चाहिए. गुड़गांव जैसी जगह के लिए, 8 घंटे से अधिक समय तक बिजली की आपूर्ति नहीं... कितनी शर्म की बात है. वहीं प्रवीण कुमार नामक एक यूजर ने लिखा, न्यू पालम विहार, गुरुग्राम में पिछले 5 घंटे से बिजली नहीं. कस्टमर केयर नंबर काम नहीं कर रहा...

गौरतलब है कि बढ़ते तापमान के कारण बिजली की मांग एकदम से बढ़ गई है. ऐसे में बिजली की आपूर्ति पर असर पड़ रहा है. राष्ट्रीय राजधानी में पारा चढ़ने और कुछ इलाकों में लू चलने के साथ सोमवार को बिजली की अधिकतम मांग 7,572 मेगावाट पर पहुंच गयी. यह मई में राष्ट्रीय राजधानी में अबतक की सर्वाधिक मांग है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR के लोगों को अभी नहीं मिलेगी चिलचिलाती गर्मी से राहत, IMD ने जारी किया अलर्ट, पारा 47 डिग्री के पार

Video : ok Sabha Phase 5 Voting: पांचवें चरण के लिए Maharashtra की 13 Seats पर Voting

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi IIC में मनाया जाएगा 20वां वार्षिक समारोह, आजादी की थीम पर होगा कार्यक्रम