Exclusive: "PoK हमारा है और हमारा ही रहेगा": NDTV से खास बातचीत में अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने फिर एक बार कहा कि PoK हमारा है. NDTV को दिये खास इंटरव्‍यू में अमित शाह ने कहा कि PoK हमारा है और हमारा ही रहेगा. हम इसे भारत में मिलाएंगे, आश्वस्त रहिए ऐसा होगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
कश्‍मीर पर सिर्फ भारत का अधिकार- अमित शाह
नई दिल्‍ली:

भारतीय जनता पार्टी का पीओके को लेकर शुरुआत से स्‍पष्‍ट मत रहा है.  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कई बार संसद में भी पीओके को लेकर हुंकार भर चुके हैं. अमित शाह ने फिर एक बार कहा कि PoK हमारा है. NDTV को दिये खास इंटरव्‍यू में अमित शाह ने कहा कि PoK हमारा है और हमारा ही रहेगा. हम इसे भारत में मिलाएंगे, आश्वस्त रहिए ऐसा होगा. गृह मंत्री अमित शाह इससे पहले भी कई बार पीओके को लेकर मोदी सरकार के पक्ष को स्‍पष्‍ट कर चुके हैं. वह कहते रहे हैं कि पीओके की एक-एक इंच जमीन भारत की है और इसे कोई भी ताकत नहीं छीन सकती.

Advertisement

कश्‍मीर पर सिर्फ भारत का अधिकार

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "हर चुनाव में ऐसा होता है, कांग्रेस इस देश की जनता को डराना चाहती है. मैं देश की जनता से पूछना चाहता हूं कि 130 करोड़ की आबादी वाला देश... इतना मजबूत देश एटम बम से डरकर क्‍या पाक अधिकृत कश्‍मीर से अपना अधिकार जाने देगा... ऐसा नहीं होगा. पीओके भारत का हिस्‍सा है और इसे कोई झुठला नहीं सकता है. इस पर अधिकार केवल और केवल भारत का है." 

राहुल का ध्‍येय बार-बार झूठ बोलना

कांग्रेस पर आरक्षण के मुद्दे पर जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा, "आरक्षण को लेकर राहुल गांधी को कुछ पता नहीं है... उनका एक ही ध्येय हैं झूठ बोलना और बार-बार झूठ बोलना. इससे पहले भी मोदी सरकार दो बार पूर्ण बहुमत की सरकार थी, तब हमने संविधान नहीं बदला. हमने अनुच्‍छेद-370, ट्रिपल तलाक़ और सीएए जैसे क़ानून बनाने में इस बहुमत का इस्तेमाल किया है. राहुल गांधी देश को विदेशी चश्मे से देखते हैं. धर्म को चुनावों में हम लेकर नहीं आए, कांग्रेस लेकर आयी है और धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देना चाहती है."

Advertisement

देश की जनता को बरगला रहे अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए दी गई 10 गारंटियों पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा, "देखिए, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल कुल मिलाकर 22 लोकसभा सीटों पर लड़ रहे हैं, ना तो उनकी सरकार बननी है और न ही उनकी इतनी सीटें आनी हैं कि वह कुछ बदलाव कर सकें. वह सिर्फ देश की जनता को बरगला रहे हैं. अरविंद केजरीवाल सिर्फ 22 लोकसभा सीटों पर लड़कर पूरे देश को बिजली-पानी मुफ़्त देने की बात कर रहे, उनकी जो 10 गारंटी हैं, वो भी अरविंद केजरीवाल की तरह झूठी हैं." 

Advertisement

ये भी पढ़ें :-

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: संसद से सड़क तक NEET पर हंगामा, अब Jhalawar से भी जुड़े पेपर लीक के तार
Topics mentioned in this article