PM नरेंद्र मोदी ने गुड फ्राइडे पर ईसा मसीह को किया याद, विश्व स्वास्थ्य दिवस पर भी दी बधाई

PM मोदी ने शुक्रवार को गुड फ्राइडे के अवसर पर ईसा मसीह को याद किया. साथ ही विश्व स्वास्थ्य दिवस’ के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं.

Advertisement
Read Time: 14 mins
प्रधानमंत्री ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर भी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं
नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को गुड फ्राइडे के अवसर पर ईसा मसीह को याद करते हुए कहा कि दर्द और पीड़ा का सामना करने के बावजूद सेवा और करुणा के अपने आदर्शों से वह कभी विचलित नहीं हुए. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, "आज गुड फ्राइडे पर, हम प्रभु मसीह के बलिदान की भावना को याद करते हैं. उन्होंने दर्द और पीड़ा का सामना किया, लेकिन सेवा और करुणा के अपने आदर्शों से कभी वह विचलित नहीं हुए. प्रभु मसीह के विचार लोगों को प्रेरित करते रहें.'

गुड फ्राइडे ईसाई धर्म के लोगों के लिए पवित्र दिन है, इसी दिन ईसा मसीह को सलीब पर चढ़ाया गया था. इस दिन को होली फ्राइडे, ग्रेट फ्राइडे, ब्लैक फ्राइडे और इस्टर फ्राइडे भी कहा जाता है.

Advertisement

प्रधानमंत्री ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस' के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि सरकार स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को बढ़ाने तथा लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 1948 में पहली विश्व स्वास्थ्य सभा आयोजित की थी. डब्ल्यूएचओ की स्थापना की याद में प्रति वर्ष यह दिवस मनाया जाता है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, "विश्व स्वास्थ्य दिवस पर, हम उन सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हैं जो हमारे ग्रह को स्वस्थ बनाने के लिए काम करते हैं." उन्होंने कहा, "हमारी सरकार स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को बढ़ाने और लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने के लिए काम करना जारी रखेगी."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede एक हादसा, 121 मौतें, और ज़हन में उठते कई सवाल | Hum Log
Topics mentioned in this article