दक्षिण भारत में NDA ने एक नई राजनीति की नींव रखी है : PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने राजग संसदीय दल की बैठक में कहा कि यह भारत के इतिहास का सबसे सफल गठबंधन है, हमारा उद्देश्य हमारे सभी फैसलों में आम-सहमति पाने का होगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अगले 25 वर्ष में ओडिशा देश के प्रमुख विकास इंजनों में से एक होगा: पीएम मोदी
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मोदी ने राजग संसदीय दल की बैठक में कहा कि हम ‘सर्व धर्म समभाव' के सिद्धांत का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इस गठबंधन के केंद्र में परस्पर विश्वास है. यह भारत के इतिहास का सबसे सफल गठबंधन है, हमारा उद्देश्य हमारे सभी फैसलों में आम-सहमति पाने का होगा. एनडीए में अपना पराया जैसा कुछ नहीं है. इसी कारण से ही हमें जनता का विश्वास जीत पाते हैं. लोकसभा चुनाव में दक्षिण भारत में एनडीए के प्रदर्शन पर पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में दक्षिण भारत में एनडीए में एक नई राजनीति की नींव मजबूत की है.

उन्होंने कहा कर्नाटक और तेलंगाना में तो अभी-अभी तो सरकार बनीं थी. लेकिन पल भर में ही लोगों का विश्वास टूट गया और एनडीए को गले लगा लिया. तमिलनाडु की टीम को भी मैं बधाई देना चाहूंगा. इस झंडे को ऊंचा रखने के लिए सबने मेहनत की है. आज तमिलनाडु में भले हम सीट नहीं जीत पाए, लेकिन जिस तेजी से वोटर शेयर बढ़ा है वह साफ-साफ संकेत दे रहा है कि कल में क्या लिखा है.

Advertisement

पीएम ने कहा कि केरल में तो हमारे सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के बलिदान हुए. शायद एक विचारधारा को लेकर जीने वालों पर इतना जुल्म कहीं हुआ होगा तो वो केरल में हुआ. जम्मू-कश्मीर से भी ज्यादा हुआ है. लेकिन वो मेहनत करने में कभी पीछे नहीं रहे. आज पहली बार संसद में केरल से हमारा प्रतिनिधि बनकर आया है.  (ANI इनपुट के साथ)

Advertisement

ये भी पढ़ें-  अपना-पराया कुछ नहीं, हमने सबको गले लगाया: NDA संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी

Video : NDA संसदीय दल की बैठक में PM Modi ने संविधान को किया नमन

Advertisement
Featured Video Of The Day
कुछ इस तरह दीपिका पादुकोण प्रेग्नेंसी में रख रही हैं अपना ख्याल, तस्वीर शेयर कर दी ये टिप्स