पीएम मोदी रीवा में 'पंचायती राज दिवस' कार्यक्रम में होंगे शामिल, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

National Panchayati Raj Day: PM नरेन्द्र मोदी सोमवार को मध्य प्रदेश के रीवा में राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस समारोह में शामिल होकर देश की सभी ग्राम सभाओं और पंचायती राज्य संस्थाओं को संबोधित करेंगे. वह समारोह में प्रधानमंत्री आवास योजना के 4.11 लाख हितग्राहियों को डिजिटल तरीके से गृह प्रवेश भी करायेंगे.

Advertisement
Read Time: 6 mins
पीएम मोदी जल जीवन मिशन के अंतर्गत लगभग 7 हजार 853 करोड़ रुपये की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे
रीवा:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश में रीवा को कई सौगात देंगे. पीएम मोदी मध्यप्रदेश के रीवा में पंचायती राज दिवस के कार्यक्रम में संबोधन देंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बने मकानों में 4 लाख 11 हजार लोगों का गृह प्रवेश होगा. दूसरी तरफ स्वामित्व के अधिकार पत्र भी दिये जाएंगे. इलाके में कई लोगों के पास ज़मीन है, उस पर मकान भी बना हुआ है, लेकिन कोई अधिकार पत्र नहीं था. अब सवा करोड़ अधिकार पत्र प्रधानमंत्री रीवा में हितग्राहियों को सौंपेंगे.

7 हजार 853 करोड़ रुपये की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास
पीएम मोदी जल जीवन मिशन के अंतर्गत लगभग 7 हजार 853 करोड़ रुपये की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इससे रीवा सतना और सीधी जिले के ग्रामीण क्षेत्रों को पीने का पानी घर में भी मिलेगा. राज्य में 2300 करोड़ की विभिन्न रेल परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया जाएगा. प्रधानमंत्री ग्वालियर रेलवे स्टेशन पुनर्विकास का शिलान्यास करेंगे और रीवा को सीधे ट्रेनों के माध्यम से नागपुर से जोड़ने का काम करेंगे.

मध्यप्रदेश की धरती पर प्रधानमंत्री को स्वागत
इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री जी का मध्यप्रदेश की धरती पर बहुत-बहुत स्वागत. मुझे कहते हुए प्रसन्नता है कि अब तक 57 लाख घरों में पीने का पानी पीने का पानी जल जीवन मिशन के अंतर्गत पहुंचा चुके हैं. रेलवे की सौगातें भी आज प्रधानमंत्री जी मध्यप्रदेश को दे रहे हैं. मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि मध्य प्रदेश में रेल नेटवर्क शत प्रतिशत विद्युतीकरण के साथ दोहरीकरण का काम पूरा हो चुका है.

ये भी पढ़ें:-
Covid-19: देश में पिछले 24 घंटे में 7,178 नए केस आए सामने, सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 65,683 हुई
'मन की बात' के 100वें एपिसोड की ऑडियो क्लिप आई सामने, PM मोदी छात्रों को कर रहे प्रेरित

Featured Video Of The Day
Kazakhstan की राजधानी Astana में China के विदेश मंत्री से मिले S Jaishankar