Advertisement

"काशी तमिल संगमम" कार्यक्रम में PM मोदी ले सकते हैं हिस्सा, 19 नवंबर को होगा दौरा

इस कार्यक्रम में तमिलनाडु के तीन केंद्रों से 12 समूहों के कुल 25 सौ लोगों को काशी लाया जाएगा. जो काशी की संस्कृति और महत्व को समझेंगे.

Advertisement
Read Time: 9 mins
प्रधानमंत्री का वाराणसी का ये दौरा तकरीबन 4 घंटे का होगा.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को काशी के दौरे पर आ सकते हैं. प्रधानमंत्री का वाराणसी का ये दौरा तकरीबन 4 घंटे का होगा. प्रधानमंत्री 17 नवंबर से शुरू हो रहे "काशी तमिल संगमम " के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. ये कार्यक्रम बीएचयू के एमपी थियेटर में होगा. प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से सीधे बीएचयू पहुंचेंगे. वहां से एमपी थिएटर जाएंगे और कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. काशी में प्रधानमंत्री का तकरीबन 4 घंटे का प्रवास है.

Advertisement

काशी तमिल संगमम के जरिए नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत सभी भाषा के सांस्कृतिक, आर्थिक, धार्मिक पक्ष को एक दूसरे से परिचित कराना और विस्तृत कराना है. लिहाजा उसी कड़ी में यह कार्यक्रम हो रहा है. इस कार्यक्रम में तमिलनाडु के तीन केंद्रों से 12 समूहों के कुल 25 सौ लोगों को काशी लाया जाएगा. जो काशी की संस्कृति और महत्व को समझेंगे.

इसमें धर्म अध्यात्म के साथ आर्थिक सामाजिक बनारस के हस्तकला से जुड़े तमाम विषयों पर संगोष्ठी और व्याख्यान का आयोजन होगा. जिसमें इन विषयों के जानकारों को सम्मिलित किया जाएगा. मकसद है कि एक दूसरे की संस्कृत रहन-सहन बोली भाषा विचार का आदान-प्रदान हो सके. इसके लिए काशी इसलिए चुना गया है क्योंकि काशी का तमिलनाडु से गहरा रिश्ता है और सदियों से वहां के लोग यहां आते रहे हैं. उनके यहां अलग मठ भी हैं जिनसे आदान-प्रदान होता रहा है. अब इसको केंद्र सरकार बड़े पैमाने पर करने जा रहे हैं. यह पूरा कार्यक्रम तकरीबन 1 महीने का होगा जहां अलग-अलग क्षेत्र के लोग काशी के तमाम पहलुओं के बारे में जानेंगे. इसी कार्यक्रम के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी आ रहे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar की Karakat Lok Sabha Seat पर Pawan Singh क्यों हैं BJP के लिए बड़ी चुनौती? | NDTV India

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: