पीएम मोदी आज कर्नाटक के शिवमोग्गा में जनसभा को करेंगे संबोधित

PM Modi Karnataka Visit : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को येदियुरप्पा के गृह जिले में सभा के लिए अल्लामा प्रभु मैदान (फ्रीडम पार्क) में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है. येदियुरप्पा पार्टी के अहम संसदीय बोर्ड के सदस्य हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P
बेंगलुरु:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) सोमवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के गृह क्षेत्र शिवमोग्गा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा के बाद कर्नाटक में यह उनकी दूसरी जनसभा होगी. पहली रैली शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के गृह क्षेत्र कलबुर्गी में थी.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को येदियुरप्पा के गृह जिले में सभा के लिए अल्लामा प्रभु मैदान (फ्रीडम पार्क) में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है. येदियुरप्पा पार्टी के अहम संसदीय बोर्ड के सदस्य हैं.

येदियुरप्पा के बड़े बेटे बी वाई राघवेंद्र शिमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं. वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा ने घोषणा की है कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि वह हावेरी लोकसभा सीट से अपने बेटे के. ई. कांतेश को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज हैं.

ईश्वरप्पा ने तो यहां तक ऐलान कर दिया है कि वह मोदी की जनसभा में भी शामिल नहीं होंगे. असंतुष्ट नेता ने पहले कहा था कि प्रधानमंत्री 'उनके दिल में बसते हैं.'

भाजपा के प्रदेश प्रमुख एवं युदियुरप्पा के दूसरे बेटे बी वाई विजयेंद्र ने तैयारियों की निगरानी के लिए पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ अल्लामा प्रभु मैदान का दौरा किया और यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए कि सभा सुचारू रूप से चले. वह शिकारीपुरा से विधायक हैं.

भाजपा का इस चुनाव में 2019 के अपने प्रदर्शन को बेहतर करने का लक्ष्य है, जब उसने राज्य की 28 लोकसभा सीट में से 25 सीट जीती थीं.

Advertisement

साल 2019 में कांग्रेस और जद (एस) ने एक-एक सीट जीती थी, जबकि भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुमलता अंबरीश ने एक सीट पर जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें : बिहार में पिछला लोकसभा चुनाव परिणाम दोहरा पाएगा NDA? सामने ये हैं चुनौतियां

यह भी पढ़ें : "झंडा अलग, एजेंडा नहीं": BJP के साथ गठबंधन पर बोले TDP नेता चंद्रबाबू नायडू

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल के सामने अब Hamas के साथ Hezbollah और Houthi की भी चुनौती | Hamaara Bharat