Advertisement

"वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं": हिमाचल चुनाव में पीएम मोदी की जनता से अपील

हिमाचल में आज 68 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोकतंत्र के पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव आज
नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. एक चरण में 68 सीटों पर हो रहे चुनाव में इस बार 412 प्रत्याशी मैदान में हैं. चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को जारी किए जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हिमाचल प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान का दिन है. देवभूमि के समस्त मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे लोकतंत्र के इस उत्सव में पूरे उत्साह के साथ भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. इस अवसर पर पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं.

Advertisement

यहां देखिए पीएम मोदी का ट्वीट

इस पर्वतीय राज्य में 55 लाख से अधिक मतदाता 68 निर्वाचन क्षेत्रों में 412 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. चुनाव मैदान में मौजूद प्रमुख चेहरों में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह और पूर्व बीजेपी प्रमुख सतपाल सिंह सत्ती शामिल हैं. चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंडी में सेराज से जबकि पूर्व भाजपा प्रमुख सत्ती ऊना से अपना भाग्य आजमा रहे हैं. शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज कसुम्पटी से चुनाव लड़ रहे हैं जबकि कांग्रेस के विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री हरोली से चुनावी मैदान में हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें : Himachal Assembly Election 2022 : हिमाचल में वोटिंग आज, इन हॉट सीटों और प्रमुख चेहरों पर टिकीं सबकी नजरें

Advertisement

ये भी पढ़ें : Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल में 68 विधानसभा सीटों पर वोटिंग आज, मैदान में 412 प्रत्याशी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Laila Khan Murder Case: Mumbai की Session Court ने दोषी Parvez Taka को सुनाई फांसी की सज़ा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: