"18वीं लोकसभा कुछ कर गुजरने के इरादों वाली..." : नई सरकार का दावा पेश करने के बाद PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मैं देशवासियों को विश्‍वास दिलाता हूं कि 18वीं लोकसभा में भी हम देश की आकांक्षाओं और अपेक्षाओं को पूरा करने में कोई कमी नहीं रखेंगे. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

पीएम मोदी ने राष्‍ट्रपति से मुलाकात कर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया.

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि 18वीं लोकसभा एक प्रकार से नई ऊर्जा, युवा ऊर्जा और कुछ कर गुजरने के इरादे वाली लोकसभा होगी. पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) से मुलाकात कर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया. पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद बताया कि राष्‍ट्रपति ने 9 जून को शपथ ग्रहण के लिए बुलाया है. उन्‍होंने कहा कि एनडीए सरकार को तीसरी बार देश की सेवा करने का देशवासियों ने आदेश दिया है. इसके लिए उन्‍होंने एक बार फिर देशवासियों का आभार व्‍यक्‍त किया और कहा कि मैं देशवासियों को विश्‍वास दिलाता हूं कि पिछले दो टर्म में जिस गति से देश आगे बढ़ा है, समाज के हर क्षेत्र में परिवर्तन नजर आ रहा है. 

Advertisement

तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे PM मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि आज एनडीए की मीटिंग हुई थी. एनडीए के साथियों ने मुझे फिर से एक बार फिर इस दायित्‍व के लिए चुना है. उन्‍होंने कहा कि उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रपति ने मुझे शपथ ग्रहण समारोह और मंत्रिपरिषद की सूची के लिए कहा है. मैंने उन्‍हें बताया कि मुझे 9 जून को सुविधा रहेगी. भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र मोदी को शुक्रवार को सर्वसम्मति से एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया. इस तरह मोदी अब तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. 

25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए ये गर्व का विषय : PM मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि 25 करोड़ लोगों का गरीबी से बाहर आना अपने आप में हर भारतीय के लिए गर्व का विषय है. मैं देशवासियों को विश्‍वास दिलाता हूं कि 18वीं लोकसभा में भी हम उसी गति के साथ, उतने ही समर्पण से देश की आकांक्षाओं और अपेक्षाओं को पूरा करने में कोई कमी नहीं रखेंगे. उन्‍होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के बाद का यह पहला चुनाव है. यह एक प्रकार से वो 25 वर्ष हैं, जो हमारे अमृतकाल के 25 वर्ष हैं. 

Advertisement

साथ ही उन्‍होंने कहा कि एनडीए-3 भारत के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को साकार करने के लिए और भी अधिक प्रयास करेगा. 

Advertisement

भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को 293 सीट मिली हैं और 543 सदस्यीय लोकसभा में उसे बहुमत प्राप्त है. 

ये भी पढ़ें :

* NDA की बैठक में PM मोदी ने क्यों कही 'रिजनल और नेशनल' एस्पिरेशन वाली बात...
* संविधान को शीश नवाया, चिराग को गले लगाया, मंत्री पद पर चेताया .. समझें मोदी के भाषण में छिपे हैं क्या 10 संदेश
* हाथ पकड़कर थाम लिया... जब पीएम मोदी ने आडवाणी से लिया आशीर्वाद

Advertisement