Photos: गुजरात साइंस सिटी में रोबोटों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी का डे आउट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के दो दशक पूरे होने के मौके पर एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गुजरात की यात्रा पर हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज गुजरात काउंसिल ऑफ साइंस सिटी (Gujarat Council Of Science City) में रोबोटिक्स गैलरी (Robotic Gallery) का दौरा किया और वहां के रोबोटों को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए. पीएम मोदी ने इंस्टाग्राम पर इस दौरे की तस्वीरें साझा कीं, जिनमें से एक तस्वीर में एक रोबोट उन्हें चाय सर्व करता हुआ दिख रहा है.

पीएम मोदी ने अपनी इंस्टा पोस्ट में कैप्शन दिया, "गुजरात साइंस सिटी में आकर्षक रोबोटिक्स गैलरी. हमें चाय सर्व करने वाले रोबोट की तस्वीर भी देखना न भूलें!" गैलरी के दौरे को दौरान उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी थे.

तस्वीरों में प्रधानमंत्री मोदी गैलरी में रोबोटों का अवलोकन करते हुए नजर आए. यह गैलरी साइंस सिटी में नई जोड़ी गई है, जो कि 11,000 वर्ग मीटर से अधिक में फैली हुई है. साइंस सिटी की वेबसाइट के मुताबिक गैलरी का लक्ष्य विजिटर्स को रोबोटिक्स के लगातार बढ़ते क्षेत्र का पता लगाने के लिए एक प्लेटफार्म प्रदान करना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन (Vibrant Gujarat summit) के दो दशक पूरे होने के मौके पर एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गुजरात की यात्रा पर हैं.

इस शिखर सम्मेलन की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान की थी.

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व में ट्वीट) पर कहा- वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन आर्थिक विकास के लिए गुजरात की अटूट प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है. उन्होंने कहा, "वर्षों से शिखर सम्मेलनों के जरिए विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख हितधारकों को एक साथ लाया गया है, विकास को आगे बढ़ाया गया है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि गुजरात के कई युवाओं के लिए अवसर पैदा किए गए हैं."

अपने गृह राज्य की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इनमें गांव में वाई-फाई सुविधाएं शुरू करना शामिल है. इससे गुजरात के 22 जिलों के 7,500 गांवों को इंटरनेट कनेक्टिविटी मिल जाएगी. राज्य सरकार ने कहा है कि प्रधानमंत्री 'मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस' के तहत 4,505 करोड़ रुपये की परियोजनाएं भी लॉन्च करेंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras School Case : तंत्र सिद्धि के लिए छात्र की बलि, पापा को बेटे की आखिरी कॉल