Bihar Student Murder Case: MLA बनने का सपना ही रह गया...मामूली विवाद ने ले ली पटना यूनिवर्सिटी के लॉ छात्र की जान

Bihar Student Murder Case:पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव मिश्र ने ‘‘पीटीआई-भाषा’’ को बताया, ‘‘चंदन कुमार इस मामले में मुख्य आरोपी है. उससे पूछताछ की जा रही है.’’

Advertisement
Read Time: 3 mins
पटना में छात्र की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन

Bihar Student Murder Case:  पटना यूनिवर्सिटी के छात्र हर्ष राज की सोमवार को हत्या कर दी गई. गुस्साए छात्रों ने मंगलवार को हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर पटना के कारगिल चौक पर जम कर विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों के प्रदर्शन के कारण रोड जाम की स्थिति बन गई. पुलिस ने छात्रों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया.

Advertisement

हर्ष राज की हत्या के बाद बिहार के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. हर्ष राज की हत्या को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दुखद बताया. उन्होंने कहा कि जब से एनडीए की सरकार आई है, लॉ एंड ऑर्डर बद से बदतर होता जा रहा है. इन लोगों का प्रशासन पर कोई कंट्रोल नहीं रह गया है. छात्र के परिवार के प्रति हमारी पूरी संवेदना है.

गिरफ्तार आरोपी की पहचान पटना कॉलेज के अंतिम वर्ष के छात्र और पटना के बिहटा निवासी चंदन कुमार के रूप में की गई है. पुलिस ने दावा किया कि पटना कॉलेज के ‘‘जैक्सन'' हॉस्टल में रहने वाले चंदन कुमार ने सोमवार को पटना विश्वविद्यालय के बी एन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की हत्या की साजिश रची.

Advertisement

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव मिश्र ने ‘‘पीटीआई-भाषा'' को बताया, ‘‘चंदन कुमार इस मामले में मुख्य आरोपी है. उससे पूछताछ की जा रही है.''

Advertisement

स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र हर्ष राज की सोमवार को पटना विश्वविद्यालय के विधि महाविद्यालय परिसर में कुछ अज्ञात लोगों ने कथित रूप से पीट-पीटकर हत्या कर दी. यह घटना तब हुई थी जब हर्ष राज दोपहर में अपने परीक्षा केंद्र से बाहर आ रहा था. वह विधि महाविद्यालय परिसर में अपनी स्नातक परीक्षा देने गया था और छात्रों के एक समूह ने उसकी पिटाई कर दी थी. घायल अवस्था में पुलिस उसे अस्पताल ले गई जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

Advertisement

पटना पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, ‘‘वारदात के तुरंत बाद जिला पुलिस ने एक एसआईटी का गठन किया और साजिश रचने वाले चंदन कुमार को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ के दौरान चंदन कुमार ने अपना अपराध कबूल लिया. पूछताछ के दौरान चंदन ने वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान का भी खुलासा किया.''

Advertisement

पटना पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि घटना किसी पुरानी दुश्मनी के कारण हुई होगी. हालांकि घटना का सही कारण जांच पूरी होने के बाद ही पता चल सकेगा. पुलिस ने अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.''

डांडिया नाइट में हुआ था विवाद
बीबीसी
के हवाले से हर्ष के पिता ने कहा कि बीते दिनों में पटना विवि के छात्र-छात्राओं मे डांडिया नाइट का आयोजन किया था. यह कार्यक्रम मिलर स्कूल के कैपस में हुआ था, जिसमें कुछ विवाद हुआ था. लेकिन औऱ किसी भी तरह के विवाद से उसका कोई मतलब नहीं था.

डांडिया नाइट में मौजूद एक छात्र ने बीबीसी के हवाले से कहा कि उस समय पटेल और जैक्सन हॉस्टल के छात्रों के बीच झड़प हुई थी. जानकारी के अनुसार लोजपा रामविलास के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं शांभवी चौधरी के चुनावी अभियान भी हर्ष शामिल था.
चुनाव लड़ना चाहता था हर्ष
हर्ष राज के पिता ने बीबीसी के हवाले से कहा कि हमलोग समान्य परिवार से आते हैं. हर्ष विधायक का चुनाव लड़ना चाहता है. हम उसको समझाते थे कि पत्रकार का बच्चा चुनाव कैसे लड़ेगा. वो 2030 में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था.

Featured Video Of The Day
India की शानदार जीत के बाद Rohit Sharma ने अपने अंदाज़ में कही ये बात