संसद की सुरक्षा में सेंध का एक आरोपी सेना की भर्ती में हिस्सा लेने की बात कहकर आया था दिल्ली

Parliament Security Breach: अमोल शिंदे ने पुलिस और सेना की भर्ती परीक्षाओं की तैयारी के दौरान दिहाड़ी मजदूर के रूप में भी काम किया था. चाकुर के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अमोल शिंदे अनुसूचित जाति समुदाय से आता है और ग्रैजुएट है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली/मुंबई:

संसद भवन के अंदर और बाहर विरोध प्रदर्शन करने, कलर स्मोक कैन छोड़ने के आरोप में बुधवार को एक महिला समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों में एक की पहचान अमोल शिंदे के तौर पर हुई है. शिंदे महाराष्ट्र के लातूर जिले का रहने वाला था. उसने अपने परिवार से कहा था कि वह सेना के भर्ती अभियान में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली जा रहा है. एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन करने वाली महिला की पहचान नीलम आजाद (42) के तौर पर हुई. वह हरियाणा के हिसार की रहने वाली है. जबकि 25 वर्षीय अमोल शिंदे लातूर स्थित चाकुर तहसील के जरी गांव का निवासी है.

संसद भवन के बाहर कलर स्मोक कैन खोलकर धुआं फैलाने वाले दोनों लोगों ने ‘तानाशाही नहीं चलेगी', ‘भारत माता की जय' और ‘जय भीम, जय भारत' जैसे नारे लगाए. दिल्ली में हुई घटना के बाद लातूर पुलिस की टीम शिंदे के घर पहुंची.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, अमोल शिंदे ने पुलिस और सेना की भर्ती परीक्षाओं की तैयारी के दौरान दिहाड़ी मजदूर के रूप में भी काम किया था. चाकुर के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अमोल शिंदे अनुसूचित जाति समुदाय से आता है और ग्रैजुएट है. 

अधिकारी ने कहा कि शिंदे के दो भाई और माता-पिता भी दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करते हैं. अधिकारी ने कहा कि माता-पिता ने पुलिस को बताया कि अमोल 9 दिसंबर को यह कहकर घर से निकला था कि वह सेना की भर्ती के लिए दिल्ली जा रहा है.

अधिकारी ने कहा, चूंकि उसने पहले भी ऐसे भर्ती अभियानों में हिस्सा लिया था. इसलिए उसके माता-पिता को यह असामान्य नहीं लगा. उन्होंने कहा कि शिंदे किसी राजनीतिक दल या आंदोलन से जुड़ा नहीं रहा है.


ये भी पढ़ें:-

संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक के बाद अपग्रेड की गई सुरक्षा, एयरपोर्ट की तरह लगाए जाएंगे बॉडी स्कैनर्स

विजिटर्स गैलरी से लोकसभा में कूदकर धुआं-धुआं करने वालों को पहले सांसदों ने दबोचा, फिर की जमकर धुनाई

संसद सुरक्षा में बड़ी चूक : विजिटर्स गैलरी से 2 लोग लोकसभा में कूदे, फैलाया धुआं; सांसदों ने ही दबोचा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mumbai Rains: भारी बारिश से मुंबई में यातायात प्रभावित, घरों और दुकानों में भरा पानी