सांसदों को आज अंदर आने से रोका गया... विपक्षी सांसदों पर क्यों खफा हो गए स्पीकर बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने हंगामा कर रहे सांसदों (Parliament Protest) से कहा कि वह सदन की कार्यवाही चलने दें. विपक्षी सांसद इसके बाद बाद शांत नहीं हुए और हंगामा जारी रखा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Parliament Monsoon Session: बजट पर आज संसद में विपक्ष का हंगामा.
नई दिल्ली:

केंद्रीय बजट में विपक्ष शासित राज्यों की अनदेखी को लेकर इंडिया गठबंधन के सांसदों ने संसद के मॉनसून सत्र के दौरान जमकर हंगामा (Opposition Against Budget In Parliament) किया. लोकसभा में जैसे ही प्रश्नकाल शुरू हुआ, विपक्षी सांसदों ने शोर शराबा शुरू कर दिया. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (OM Birla) ने इस पर सख्त नाराजगी जताते हुए कहा कि यह विरोध नियोजित तरीके से किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कुछ सांसदों ने उन्हें लिखित में बताया कि संसद के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन कर रहे विपक्षी सांसदों ने उन्हें अंदर आने से रोका. इस पर संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू ने भी कहा कि उनसे भी कुछ सांसदों ने इसी प्रकार की शिकायत की है.  

ये भी पढ़ें- विपक्ष को बजट नहीं आया रास, आज संसद में भारी हंगामा; 10 पॉइंट्स

सांसदों से ओम बिरला की नाराजगी

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने हंगामा कर रहे सांसदों से कहा कि वह सदन की कार्यवाही चलने दें. विपक्षी सांसद इसके बाद भी शांत नहीं हुए और हंगामा जारी रहा. योजना राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह बोलने के लिए खड़े हुए तो भी शोर शराबा जारी रहा. इससे बिरला ने टोकते हुए कहा कि नियोजित तरीके से गतिरोध किया जा रहा है. संसद में प्रदर्शन करते समय यह ध्यान रखना चाहिए कि किसी भी सदस्य को गेट पर रोकना ठीक नहीं है. मैंने इस पर बुलाकर चर्चा की है. 

Advertisement

संसद के गेट पर रोके गए सांसद

मुझे कुछ माननीय सदस्यों ने इसकी जानकारी दी है. इस पर संसदीय कार्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि आपने जो टिप्पणी की है कि कई सासंदों ने उनसे भी यह बात बताई है कि संसद के मुख्य दरवाजे पर कि उन्हें रोकने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि ऑल पार्टी मीटिंग में सभी सदस्यों ने कहा था कि सदन सही ढंग से चलेगा, लेकिन अब हंगामा किया जा रहा है. लोकसभा स्पीकर ने इस पर नाराजगी जाहिर की है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Diwali से पहले ही Delhi में खतरनाक लेवल पर AQI, हवा लगातार चौथे दिन 'खराब'