नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी युवक गिरफ्तार

आरोपी रिजवान पाकिस्तान (Pakistani) के मंडी बहाउद्दीन शहर का रहने वाला है. वह भाजपा (BJP) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की हत्या के इरादे से भारत की सीमा में दाखिल हुआ था, जिसे बीएसएफ(BSF) ने गिरफ्तार कर लिया.

नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी युवक गिरफ्तार

नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी गिरफ्तार हो गया है.

जयपुर:

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने भारतीय सीमा में घुस आए एक पाकिस्तानी (Pakistani) युवक को गिरफ्तार किया है, जो भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) की हत्या करने की मंशा से भारत में घुसा था. युवक के पास से चाकू और अन्य सामान बरामद हुआ है. पुलिस अधिकारी ने इसके बारे में जानकारी दी है. श्रीगंगानगर के जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने मंगलवार को बताया कि 16-17 जुलाई की रात को जिले के हिंदुमलकोट थाना क्षेत्र में पाकिस्तान से लगी सीमा पर एक युवक भारतीय सीमा में घुस गया.

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उसे पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. शर्मा के अनुसार जांच एजेंसियों की संयुक्त पूछताछ में युवक ने अपना नाम रिजवान अशरफ (24) बताया है. वह पाकिस्तानी के मंडी बहाउद्दीन शहर का रहने वाला है. शर्मा ने कहा, ' युवक ने बताया कि उसने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से सीमा पार की है.' अधिकारियों के अनुसार युवक 'धार्मिक रूप से बहुत अधिक प्रभावित है और वह अजमेर भी जाना चाहता था.' उन्होंने बताया कि युवक के पास एक झोला था जिसमें दो चाकू ( एक छोटा एक बड़ा), धार्मिक किताबें, कपड़े व खाने का सामान मिला है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे स्थानीय अदालत में पेश किया, जहां उसे आठ दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है.

इन धाराओं में केस दर्ज
आरोपी के खिलाफ विदेशियों विषयक अधिनियम, 1946, भारतीय पासपोर्ट अधिनियम और शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. उल्लेखनीय है कि भाजपा की निलंबित प्रवक्ता शर्मा एक टीवी कार्यक्रम में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कतिपय टिप्पणी के लिए विवादों में आई थी. पार्टी ने बाद में उसे पद से हटा दिया था.राजधानी दिल्ली में अधिकारियों ने बताया कि रिजवान के पास से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज, दो चाकू, एक कंघा और तेल के अलावा कुछ अन्य सामान भी बरामद किया गया था. उनके अनुसार प्रारंभिक पूछताछ के दौरान रिजवान ने अधिकारियों को बताया कि वह सीमा पर इसलिए आया था क्योंकि वह अजमेर शरीफ दरगाह जाना चाहता था.

हालांकि, अधिकारी ने दावा किया कि बाद में उसने बताया कि वह पैगंबर मोहम्मद पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की हत्या करना चाहता था. अधिकारी के अनुसार, रिजवान से इस समय बीएसएफ और राज्य पुलिस तथा खुफिया एजेंसियों की एक संयुक्त पूछताछ समिति (जेआईसी) पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू का अगला राष्ट्रपति बनना तय, हर्षा कुमारी की ग्राउंड रिपोर्ट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)