"महाराष्ट्र में सरकार बनाए बिना हमारी आत्मा तृप्त नहीं होगी": शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत

एनसीपी, शिवसेना को नजरअंदाज करने के सवाल पर संजय राउत ने कहा कि नीतीश कुमार, चिराग पासवान और नायडू को क्या मिला? मांझी को भी कोई बड़ा मंत्रालय नहीं मिला है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
"
मुंबई:

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ शरद पवार के बयान पर शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि ये सच है... जो सरकार है, राज्य और केंद्र दोनों ने पवार साहब को भटकती आत्मा कहा. उद्धव ठाकरे ने भी जवाब दिया. अब केंद्र में अतृप्त आत्मा है. नीतीश कुमार नायडू पहले उनका समाधान करो. आत्मा किसी का पीछा नहीं छोड़ती है. यह सच है नरेंद्र मोदी को पीएम पद से हटाए बिना हमारी आत्मा शांत नहीं होगी. कैबिनेट का जैसे चयन हुआ सभी आत्मा अतृप्त है.. खासकर एनडीए.  महाराष्ट्र में सरकार बने बिना हमारी आत्मा तृप्त नहीं होगी.

दरअसल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘भटकती आत्मा' वाले तंज पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी आत्मा किसानों और आम आदमी के कारण ‘अस्वस्थ' है और इन लोगों की पीड़ा को उजागर करने के लिए वह ‘100 बार' बेचैन होने के लिए तैयार है.

"हमारी सरकार बनेंगी"

राज्य में होने वाले  विधानसभा चुनाव पर संजय राउत ने कहा कि विधानसभा में हम सरकार बनाएंगे... मजबूती क्या होती है यह दिखाया है और फिर दिखायेंगे. वहीं आप के झुनझुना ताने पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने झुनझुना ही दिया है. हम पीएम मोदी से नहीं अब नीतीश और नायडू से सवाल करेंगे. ये उधार की सत्ता है. नीतीश और नायडू की मेहरबानी से सरकार बनी है.

मोदी सरकार के मंत्रालय में कोई मुस्लिम नहीं होने पर उन्होंने कहा कि पहले भी चुनाव में हुआ है, नरेंद्र मोदी को लगता है देश के मुसलमानों ने वोट नहीं किया. इसलिए उन्हें मंत्री नहीं बनाया जाएगा. यह संविधान के खिलाफ है. क्या नीतीश और नायडू को यह सही लगता है? क्या वे भी बीजेपी के दबाव में हैं?

"सरकार टिकने वाली नहीं"

बीजेपी द्वारा हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी को मंत्री पद मिलने पर और एनसीपी, शिवसेना को नजरअंदाज करने के सवाल पर संजय राउत ने कहा कि नीतीश कुमार, चिराग पासवान और नायडू को क्या मिला? मांझी को भी कोई बड़ा मंत्रालय नहीं मिला है. क्या ही मिला है उन्हें? वहीं जनता दल सेक्युलर के एचडी कुमार स्वामी को  जो मिला है वह मोस्ट रिजेक्टेड पोस्ट है बीजेपी ने सब आपस में ही बाट लिया है. सरकार टिकने वाली नहीं है.

बता दें  जेडीएस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पुत्र एच डी कुमारस्वामी को नरेन्द्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में इस्पात मंत्री बनाया गया है.

Advertisement

मोदी 3.0 सरकार की स्थिरता पर सवाल किए जाने पर संजय राउत ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह दूसरों से डरते हैं. इनकी ताकत सत्ता की एजेंसी है. कल फडणवीस ने लड़ने की बात कही, बोलो ED, CBI को बगल करो फिर आओ. आपके पास कुछ नहीं है...

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के मणिपुर पर दिए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय राउत ने कहा कि भागवत के बोलने से क्या होता है. सरकार को हटाए... उन्हीं के कहने से सरकार चलती है न?

Advertisement

Video : Modi 3.0: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संभाला कार्यभार

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!