जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

पुलिस के मुताबिक, सोमवार तड़के एक आतंकवादी मारा गया. कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने रविवार रात बताया था कि जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
फाइल फोटो
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ रात भर चले मुठभेड़ (Terrorist Encounter with Security Forces) में एक आतंकवादी मारा गया. कश्मीर पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा के गुंडीपुर में रविवार रात सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था, जिसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हुई.

पुलिस के मुताबिक, सोमवार तड़के एक आतंकवादी मारा गया. कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने रविवार रात बताया था कि जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है.

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया था कि मुठभेड़ में कांस्टेबल रियाज अहमद का हत्यारा भी शामिल है. रियाज अहमद की 13 मई को पुलवामा में हत्या कर दी गई थी.

कश्मीर : अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकवादी मारे गए

वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी (Terrorist) मारे गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के शितिपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलायीं और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे.

जम्मू-कश्मीर के बारामुला में तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी की मौत

उन्होंने ट्वीट किया है, ‘‘मारे गए आतंकवादियों की पहचान अनंतनाग के चाकवानगुंड निवासी इश्फाक अह गनी और अवंतीपुरा के डोगरीपुरा निवासी यावर अयूब डार के रूप में हुई है.  दोनों प्रतिबंधित संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य थे.  वे कई आतंकवादी घटनाओं में संलिप्त रहे थे.'' 

Advertisement

कश्मीरी TV कलाकार की हत्या में शामिल 2 लश्कर आतंकी 24 घंटे के अंदर मारे गए

टीवी कलाकार अमरीना के हत्यारों को पुलिस ने मार गिराया

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: Fans के हुजूम के सामने फीकी लगी समुंद्र की लहरें, खचा-खच भरा Marine Drive