एक बार फिर राजस्थान की जनता के लिए निकलेगी 'जादूगर' के पिटारे से बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी समाज कल्याणकारी योजनाओं के दम पर सरकार रिपीट करने की कोशिश में जुटे, महंगाई राहत शिविरों में जनता से निरंतर फीडबैक ले रहे

Advertisement
Read Time: 6 mins
जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चुनाव से पहले अपने पिटारे से जल्द ही बड़ी घोषणा कर सकते हैं. राजनीति के जादूगर कहे जाने वाले मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. ट्वीट में उन्होंने लिखा है- 'फिर खुलेगा पिटारा चमकेगा नया सितारा.'  मुख्यमंत्री के इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं.  इससे पहले भी उन्होंने राजस्थान की जनता को मुफ्त बिजली का दायरा बढ़ाकर हर परिवार को राहत देने की सौगात दी है. इसका ऐलान भी उन्होंने ट्वीटर के जरिए किया था.

राजस्थान में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार अपने जादू के पिटारे से राजस्थान की जनता को सौगातें दे रहे हैं. वे एक बार फिर राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कई बड़ी घोषणाएं करने वाले हैं. मुख्यमंत्री के ट्वीट के कई राजनीतिक मायने निकाले जा हैं. मुख्यमंत्री की मंशा राजस्थान के ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्कीमों का फायदा देने की है. 

अशोक गहलोत अपनी समाज कल्याणकारी योजनाओं के दम पर सरकार रिपीट करने की कोशिश में जुटे हैं. वे महंगाई राहत शिविरों में जनता से मिलकर निरंतर फीडबैक ले रहे हैं. हर परिवार को 25 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा, 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा, 200 यूनिट तक बिजली फ्री, उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सिर्फ 500 रुपए में गैस सिलेंडर, कामधेनु योजना, एक हजार रुपए न्यूनतम सामाजिक सुरक्षा पेंशन,पालनहार योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना जैसी कई योजनाओं का लाभ राजस्थान के विभिन्न वर्गों को दिया जा रहा है. 

अपनी समाज कल्याणकारी योजनाओं के दम पर फिर से कांग्रेस सरकार के सत्तासीन होने के प्रयास में लगे मुख्यमंत्री जनता से लगातार संवाद भी कर रहे हैं. अशोक गहलोत सार्वजनिक मंचों पर अपने आप को जादूगर बताते हैं, क्योंकि वे वास्तव में जादूगर के परिवार से हैं. मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों के अनुसार आगामी दिनों में सीएम गहलोत अपने जादू के पिटारे से कई बड़ी घोषणाएं करेंगे.

Featured Video Of The Day
Aashiqui 3: हाई कोर्ट के फ़ैसले पर बोले Vishesh Bhatt | EXCLUSIVE
Topics mentioned in this article