ओडिशा : कांस्टेबल भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा के दौरान युवक की मौत

ओडिशा के गंजाम जिले में आयोजित ओडिशा पुलिस कांस्टेबल भर्ती अभियान के लिए शारीरिक परीक्षा में शामिल होने के दौरान 20 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

Advertisement
Read Time: 5 mins

ओडिशा के गंजाम जिले में आयोजित ओडिशा पुलिस कांस्टेबल भर्ती अभियान के लिए शारीरिक परीक्षा में शामिल होने के दौरान 20 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. मृतक की पहचान गंजाम जिले के श्यामसुंदरपुर इलाके के रहने वाले दीप्ति रंजन दास के रूप में हुई है. शुक्रवार को उनका निधन हो गया.

कांस्टेबल भर्ती के लिए छत्रपुर के पुलिस रिजर्व मैदान में शारीरिक परीक्षा में दास 1600 मीटर की दौड़ के दौरान बेहोश हो गया. गंजाम के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जगमोहन मीणा ने कहा कि दास को तुरंत छत्रपुर के अनुमंडलीय अस्पताल और बाद में एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

एसपी ने कहा कि 1600 मीटर की दौड़ शुरू करने से पहले दास के स्वास्थ्य की जांच डॉक्टर ने की थी. उन्होंने कहा कि दास शारीरिक परीक्षा में शामिल होने के लिए बिल्कुल फिट थे. पुलिस ने कहा कि दास की मौत का सही कारण शनिवार को होने वाले पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने दास के माता-पिता को घटना के बारे में सूचित किया है.

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए तीन दिवसीय शारीरिक परीक्षा बृहस्पतिवार से शुरू हुई. लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवार भर्ती अभियान में शारीरिक परीक्षा के लिए उपस्थित हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें-
"अपनी और दूसरों की सुरक्षा में अंतर...": ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग पर खालिस्तान समर्थकों के उपद्रव पर एस जयशंकर
भारत के अनुरोध के बावजूद करतारपुर तीर्थयात्रियों से शुल्क वसूल रहा पाकिस्तान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Ravindra Bhati: Kirodi Lal Meena के समर्थन में उतरे रविंद्र भाटी, Bhajan Lal सरकार से क्या मांग की?