भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) बुधवार से पश्चिम बंगाल के कुछ रेलवे स्टेशन पर हेल्पडेस्क खोलेगा ताकि बालासोर ट्रेन हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार के सदस्यों को दावा निपटान के लिए सहायता दी जा सके. एलआईसी के क्षेत्रीय प्रबंधक (पूर्व) अजय कुमार ने कहा कि सहायता प्रदान करने के लिए हावड़ा, शालीमार, खड़गपुर और मेदिनीपुर जैसे विभिन्न रेलवे स्टेशन पर हेल्पडेस्क की शुरुआत की जाएगी.
कुमार ने कहा, ‘‘मैं रेलवे की ओर से मृतकों की सूची दिए जाने का इंतजार कर रहा हूं ताकि हम उनके परिवार के सदस्यों से संपर्क करके दावों का निपटारा कर सकें. संकट की इस घड़ी में यह परिवार के लिए एक तरह की मदद होगी.''
एलआईसी ने कहा था कि वह दो जून को ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों को वित्तीय राहत प्रदान करने के लिए दावा निपटान में तेजी लाएगी.
बालासोर जिले के बाहानगा बाजार स्टेशन के पास शुक्रवार शाम करीब सात बजे तीन ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गईं. देश के सबसे भीषण रेल हादसों में से एक इस दुर्घटना में 278 लोगों की मौत हो गई और 1100 से अधिक घायल हो गए.
एलआईसी अधिकारी ने कहा कि जहां भी जरूरत होगी, ऐसे और हेल्पडेस्क चालू किए जाने की उम्मीद है. कई अन्य बीमा कंपनियों ने भी दावा प्रक्रिया को सुगम बनाने और समर्पित हेल्पलाइन के साथ प्रभावित परिवारों के लिए सहयोग की घोषणा की है.
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