ओडिशा: महानदी में नाव पलटने से 7 की मौत, एक लापता; CM पटनायक ने किया मुआवजे का ऐलान

Odisha Boat Capsized: ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स (Odisha Disaster Rapid Action Force) के अनुसार आज सुबह छह शव निकाले गए हैं. मरने वालों की कुल संख्या सात हो गई है और एक की तलाश की जा रही है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

O

झारसुगुड़ा:

Odisha Boat Capsized:  ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में शुक्रवार को महानदी में नौका पलटने से उसमें सवार करीब 50 लोगों में से 7 की मौत हो गई. मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल है. जबकि 1 शख्स अभी भी लापता हैं. लापता व्यक्ति की तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा भी की है. पुलिस ने बताया कि हादसे के दौरान नौका में पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के खारसिया के रहने वाले करीब 50 लोग सवार थे जो ओडिशा के बारगढ़ जिले के पथरसेनी कुडा स्थित मंदिर से दर्शन कर लौट रहे थे.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब नाव झारसुगुड़ा जिले के रेनगली पुलिस थाना अंतर्गत शारदा घाट पहुंचने वाली थी. उन्होंने बताया कि स्थानीय मछुआरों ने 35 लोगों को बचा लिया और उन्हें किनारे पर ले आए. लापता एक व्यक्ति की तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है.

ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स (Odisha Disaster Rapid Action Force) के अनुसार आज सुबह छह शव मिले हैं. जिसके साथ ही मरने वालों की कुल संख्या सात हो गई है और एक की तलाश की जा रही है. 

Advertisement

वैध लाइसेंस के चल रही थी नाव

घटनास्थल पर पहुंचे बरगढ़ के सांसद और वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेश पुजारी ने आरोप लगाया, ‘‘नाव बिना वैध लाइसेंस के चल रही थी. इसे संबंधित अधिकारियों द्वारा फिटनेस प्रमाण पत्र नहीं दिया गया था और इस पर कोई जीवन रक्षक जैकेट आदि भी नहीं था.''

Advertisement

ये भी पढ़ें- बेटी की हत्या के बाद कर्नाटक कांग्रेस के नेता ने लगाया 'लव जिहाद' का आरोप, अब सरकार पर सवाल

Advertisement