...और देखते-देखते फसलें बन गईं 'लोहा', तालाब की दीवार टूटने से खेतों में फैला लौह अयस्क का घोल

यह घटना संबलपुर जिले के बंझीबेराना गांव की है, जहां पर लौह अयस्‍क से भरे तालाब की दीवार टूटने के बाद यह घोल आसपास के खेतों में फैल गया. इसके चलते जमीन पर लौह अयस्‍क की मोटी परत बिछ गई.

Advertisement
Read Time: 5 mins
संबलपुर:

ओडिशा (Odisha) के संबलपुर जिले (Sambalpur District) में लौह अयस्‍क घोल (Iron Ore Slurry) से भरे एक तालाब की दीवार टूट गई, दीवार टूटने के बाद लौह अयस्‍क का यह घोल बहता हुआ नजदीकी खेतों में पहुंच गया और काफी दूर तक के इलाके में स्थित खेत लौह अयस्‍क के घोल में डूबे नजर आए. रास्‍तों पर लौह अयस्‍क का घोल आने से स्‍थानीय लोगाें को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसी तालाब के नजदीक एक स्‍टील प्‍लांट भी स्थित है.        

यह घटना संबलपुर जिले के बंझीबेराना गांव की है, जहां पर लौह अयस्‍क से भरे तालाब की दीवार टूटने के बाद यह घोल आसपास के खेतों में फैल गया. इसके चलते जमीन पर लौह अयस्‍क की मोटी परत बिछ गई. लौह अयस्‍क का घोल न सिर्फ खेतों में घुस गया बल्कि इसने रास्‍तों को भी अवरुद्ध कर दिया. स्‍थानीय लोगाें को इसके चलते कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

ओडिशा : हमले में जान गंवाने वाले मतदान कर्मियों के परिजनों को 30 लाख रुपये मुआवजा मिलेगा

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखने से साफ है कि लौह अयस्‍क का यह घोल काफी दूर तक फैला नजर आ रहा है. साथ ही इस इलाके में लोगों के घर भी बने नजर आ रहे हैं, जहां तक यह घोल पहुंच गया है. साथ ही कई बड़े-बड़े पेड़ भी इससे दिख रहे हैं.

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: कौन था हसन नसरल्‍लाह, जो Israel की Air Strike में मारा गया
Topics mentioned in this article