झारखंड में सत्‍ता में आए, तो विदेशी घुसपैठियों को निकालेंगे बाहर, NRC करेंगे लागू : शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया कि बांग्लादेशी घुसपैठियों के कारण झारखंड की डेमोग्राफी तेजी से बदल रही है. संथाल परगना में कभी आदिवासी आबादी 44% थी, आज घटकर 28% हो गई है. वोट बैंक के लालच में हेमंत सोरेन की गठबंधन सरकार घुसपैठियों को संरक्षण दे रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

झारखंड में इस साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जिसे लेकर बीजेपी ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है. केंद्रीय मंत्री और झारखंड विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि झारखंड में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर NRC (राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर) को लागू किया जाएगा और विदेशी घुसपैठियों को चुन-चुनकर बाहर निकाला जाएगा. 

झारखंड में अभी विधानसभा चुनाव का ऐलान तो नहीं हुआ है, लेकिन झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2025 को समाप्त होने वाला है. पिछला विधानसभा चुनाव दिसंबर में हुआ था. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्‍द ही झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा हो जाएगी. इस बीच शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'झारखंड में नागरिकता रजिस्‍टर बनेगा. हम सत्‍ता में आने के बाद राज्‍य में NCR लागू करेंगे. विदेशी घुसपैठियों को चुन-चुनकर बाहर निकाला जाएगा.'

झारखंड को बचाने का चुनाव

बीजेपी इस समय झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है. शिवराज सिंह चौहान ने बताया, 'झारखंड में भाजपा का विस्तृत संकल्प पत्र जल्द ही आने वाला है. यह चुनाव केवल मुख्यमंत्री बनाने या किसी पार्टी की सत्ता के लिए नहीं है, यह झारखंड को बचाने का चुनाव है. बेटी, माटी और रोटी इन तीनों की रक्षा करना हमारा संकल्प है. 

घुसपैठियों के कारण बदल रहा झारखंड

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'बांग्लादेशी घुसपैठियों के कारण झारखंड की डेमोग्राफी परिवर्तित हो रही है. संथाल परगना में आदिवासी आबादी 44% से घटकर 28% रह गई है. बांग्लादेशी घुसपैठियों के कारण हिंदू आबादी भी प्रभावित हुई है. वोट बैंक के लालच में हेमंत सोरेन और गठबंधन की सरकार घुसपैठियों को संरक्षण दे रही है. घुसपैठियों के आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड बनाए जा रहे हैं, यह देश के लिए बड़ा खतरा है. आदिवासी बेटियों को भ्रम के जाल में फंसाकर उनसे शादी कर जमीनों पर कब्जा किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :- चिराग पासवान ने अपनी पार्टी के झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Featured Video Of The Day
जहां हुए थे 31 नक्सली हुए ढेर, वहां से देखिए Exclusive रिपोर्ट