मॉस्को-गोवा फ्लाइट में बम होने की खबर के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला: सूत्र

जामनगर एयरपोर्ट के निदेशक ने कहा, "एनएसजी को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. फ्लाइट के जामनगर से गोवा के लिए सुबह 10.30 से 11 बजे के बीच रवाना होने की उम्मीद है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

B

जामनगर:

मॉस्को से गोवा जा रहे एक विमान में बम होने की धमकी मिली थी. जिसके बाद उसे आपात स्थिति में गुजरात के जामनगर में सोमवार की रात उतारा गया था. सूत्रों के अनुसार इस विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. 244 यात्रियों के साथ ये विमान आज सुबह 10:30 से 11 बजे के बीच जामनगर से गोवा के लिए रवाना हो सकता है. सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने विमान और उसमें लदे सामान की अच्छे से तलाशी ली. सभी यात्रियों को मदद मुहैया कराई जा रही है.

समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से जामनगर एयरपोर्ट के निदेशक ने कहा, "एनएसजी को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. फ्लाइट के जामनगर से गोवा के लिए सुबह 10.30 से 11 बजे के बीच रवाना होने की उम्मीद है. केबिन के सभी सामानों की पूरी तरह से जांच की गई है."

ये भी पढ़ें- "सभी सुरक्षित हैं...": मॉस्को-गोवा फ्लाइट में बम होने की खबर पर रूसी दूतावास

इससे पहले  नई दिल्ली में रूसी दूतावास के एक अधिकारी ने कहा कि मॉस्को से गोवा जाने वाले ‘अजूर एयर' के विमान में कथित तौर पर बम होने की खबर के बारे में भारतीय अधिकारियों ने दूतावास को सतर्क किया था. अधिकारी ने कहा, “विमान को जामनगर में भारतीय वायु सेना के अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया है. विमान में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं. अधिकारी विमान का गहन निरीक्षण कर रहे हैं.”

इस बीच, गोवा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि विमान मॉस्को से उड़ान भरने के बाद डाबोलिम हवाई अड्डे पर उतरने वाला था, लेकिन बम की आशंका के चलते इसे जामनगर की ओर मोड़ दिया गया.

उन्होंने कहा कि गोवा पुलिस ने एहतियात के तौर पर डाबोलिम हवाई अड्डे और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है. पुलिस उपाधीक्षक (वास्को) सलीम शेख ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मॉस्को से रवाना हुए विमान को डाबोलिम हवाई अड्डे पर उतरना था, लेकिन बम की आशंका के कारण उसे जामनगर की ओर मोड़ दिया गया.''

Advertisement

हवाई अड्डे पर सभी आपातकालीन सेवाओं को तैयार रखा गया जबकि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ बैठक की.

Topics mentioned in this article