7 टीमें, 150 CCTV : दिल्ली AIIMS के पास पार्किंग में मिली नोएडा में बुजुर्ग को रौंदने वाली ऑडी कार

नोएडा हिट एंड रन मामले में पुलिस ने ऑडी कार को बरामद कर लिया है. पुलिस को अब कार चालक की तलाश है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

पुलिस ने बताया कि यह हरियाणा नंबर की ऑडी कार है.

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा हिट एंड रन मामले (Noida Hit and Run Case) में पुलिस ने दिल्‍ली से ऑडी कार को बरामद कर लिया है. पुलिस ने करीब 150 सीसीटीवी खंगालने के बाद सीसीटीवी की मदद से ऑडी कार को बरामद करने में कामयाबी हासिल की है. इस मामले में पुलिस को अब ऑडी के ड्राइवर की तलाश है. तेज रफ्तार ऑडी ने रविवार को नोएडा में एक बुजुर्ग को टक्‍कर मार दी थी, जिनसे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी. इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था, जिसमें यह पूरी घटना कैद हो गई थी.  

Advertisement
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ऑडी कार को एम्‍स के पास एनबीबीसी पार्किंग से बरामद किया गया है. इस मामले में नोएडा पुलिस की 7 टीमों को लगाया गया था. वहीं पुलिस ने करीब 150 सीसीटीवी खंगालने के बाद कार को बरामद किया है. 

पुलिस ने बताया कि यह हरियाणा नंबर की ऑडी कार है. पुलिस के मुताबिक, कार का अगला शीशा टूटा हुआ है. बुजुर्ग व्‍यक्ति उछलकर कार के शीशे से टकराए थे. पुलिस अब कार के रजिस्ट्रेशन नम्बर से उसके मालिक की तलाश में जुटी है. 

पुलिस ने इस तरह से किया ऑडी का पीछा 

एक्सीडेंट के बाद ऑडी कार वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी, इसलिए पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया तो यह कार निठारी की तरफ जाती हुई दिखाई दी. वहां से यह शशि चौक होते हुए दिल्ली की ओर चली गई. कार की आखिरी लोकेशन कालिंदी कुंज के पास मिली और सेक्टर 53 घटनास्थल से कालिंदी कुंज की दूरी कार ने मात्र 9 मिनट में पूरी की थी. इस दौरान पुलिस ने कुल 150 करीब कैमरों की फुटेज को देखा. 

Advertisement

कार के दिल्ली में प्रवेश करने के बाद नोएडा पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर कैमरे को देखना शुरू किया. इस बीच नोएडा पुलिस ने ऑडी कार के एनसीआर में स्थित सभी शोरूम से भी पड़ताल की. 

Advertisement

पुलिस ने एम्स के सामने किदवई नगर कॉलोनी की पार्किंग से इस कार को बरामद किया गया. पुलिस के मुताबिक कार के असली मालिक ने पहले कार किसी को बेची फिर उस शख्स ने किसी तीसरे शख्स को कार दे दी. हालांकि तीसरे शख्स को कार ट्रांसफर नहीं हुई थी. 

Advertisement

ऑडी की टक्‍कर से कई फुट दूर जा गिरे थे बुजुर्ग 

पुलिस ने बताया था कि सेक्टर 53 स्थित कंचनजंगा अपार्टमेंट के पास तेज रफ्तार ऑडी ने एक बुजुर्ग को उस वक्‍त टक्‍कर मार दी थी, जब वह दूध लेने के लिए जा रहे थे. टक्‍कर इतनी जबरदस्त थी कि बुजुर्ग व्यक्ति कई फुट उछलकर नीचे गिरे थे और उनकी मौत हो गई थी. 

Advertisement

ऑल इंडिया रेडियो से सेवानिवृत्त थे शाह 

पुलिस के मुताबिक, 63 साल के जनक देव शाह ऑल इंडिया रेडियो से सेवानिवृत्त हुए थे और सेक्टर 53 में रहते थे. वह दूध खरीदने जा रहे थे. पुलिस ने कहा, टक्कर इतनी जोरदार थी कि वह कई फीट हवा में उछल गए.

उनके परिजनों का कहना है कि पुलिस से शिकायत करने पर भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई. तब उन्होंने घटना का सीसीटीवी फुटेज स्वयं ही इकट्ठा किया और बड़ी संख्या में लोगों के साथ कोतवाली सेक्टर 24 पहुंचे.  इसके बाद मुकदमा दर्ज किया गया. मुकदमा अज्ञात सफेद वाहन के खिलाफ दर्ज किया गया. 
 

ये भी पढ़ें :

* Delhi Temperature: दिल्ली-नोएडावालों को और तपाएगा जून, जानिए क्या है मौसम विभाग की भविष्यवाणी
* 30 फीट गहरे नाले से आ रही थी अजीबोगरीब आवाजें, झांका तो हक्के बक्के रह गए लोग, पुलिस आई तो..
* IRS अधिकारी की 'Hate Story'... फ्लैट में मिला प्रेमिका का शव, तीन साल का था रिलेशनशिप

Topics mentioned in this article