पटना की बैठक में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर कोई फैसला नहीं हुआ : स्टालिन

स्टालिन ने कहा कि उन्होंने राज्य में प्रभाव रखने वाली पार्टी के नेतृत्व में गठबंधन बनाने का सुझाव दिया और अगर ऐसा संभव नहीं होता है, तो सीट बंटवारे पर विचार किया जा सकता है. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ( Tamil Nadu CM MK Stalin) ने शुक्रवार को कहा कि पटना में विपक्षी दलों की बैठक (Opposition Meeting) में प्रधानमंत्री पद के साझा उम्मीदवार को लेकर फैसला नहीं हुआ, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए सभी लोकतांत्रिक ताकतों को एकजुट करने का संकल्प लिया गया है. उन्होंने कहा कि बैठक में भाग लेने वाले सभी दलों का स्पष्ट मत था कि भाजपा को दोबारा जीतने का मौका नहीं देना चाहिए. 

पटना से लौटने के बाद स्टालिन ने यहां कहा, ‘‘मैंने इस बात पर जोर दिया था कि दलों को भाजपा को हराने के अपने लक्ष्य पर दृढ़ रहना चाहिए.''

अपने दौरे के बारे में स्टालिन ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने राज्य में प्रभाव रखने वाली पार्टी के नेतृत्व में गठबंधन बनाने का सुझाव दिया और अगर ऐसा संभव नहीं होता है, तो सीट बंटवारे पर विचार किया जा सकता है. 

उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि चुनाव के बाद कोई गठबंधन नहीं होना चाहिए, बल्कि एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बननी चाहिए और जहां आवश्यक हो, साझा उम्मीदवार उतारे जाने चाहिए. 

ये भी पढ़ें :

* "कांग्रेस अध्यादेश का विरोध नहीं करेगी तो..." : विपक्ष की अगली बैठकों के लिए AAP ने रखी शर्त
* पटना में विपक्ष की बैठक के बाद बोले मल्लिकार्जुन खड़गे- शिमला में तैयार होगा BJP को हराने का रोडमैप
* "दाढ़ी छोटी कीजिए, जल्दी ब्याह कीजिए, हम बारात में जाएंगे..." : राहुल गांधी को लालू की नसीहत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!