अदालत के कहने पर व्‍यापमं मामले की सीबीआई जांच कराई जाएगी : राजनाथ सिंह

अदालत के कहने पर व्‍यापमं मामले की सीबीआई जांच कराई जाएगी : राजनाथ सिंह

गृह मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्‍ली:

व्‍यापमं मामले में लगातार हो रही मौतों को लेकर उठ रहे विवाद पर आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कहा कि जब तब न्‍यायालय नहीं कहेगा, मामले की सीबीआई जांच नहीं होगी। उन्‍होंने कहा, मध्‍य प्रदेश सरकार भी चाहती है कि मामले की जांच हो। हाईकोर्ट की निगरानी में विशेष जांच दल (एसआईटी) मामले की जांच कर रहा है। एसआईटी अपनी जांच से संबंधित रिपोर्ट राज्‍य सरकार को नहीं, बल्कि उच्‍च न्‍यायालय को ही देती हे।

गृह मंत्री ने कहा, जहां तक सीबीआई जांच का सवाल है, सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी। दोनों न्‍यायालयों ने यह कहते हुए केस की सीबीआई जांच कराने से मना कर दिया कि हाईकोर्ट की निगरानी में एसआईटी मामले की जांच कर रही है। ऐसे में सीबीआई जांच का औचित्‍य नहीं।

राजनाथ ने आगे कहा, अगर हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट यह उचित समझेगा कि एसआईटी ठीक से जांच नहीं कर रहा है और न्‍यायालय जिस दिन आदेश देगा, राज्‍य सरकार और केंद्र सरकार पूरी तरह से इसे स्‍वीकार करते हुए मामले की सीबीआई जांच कराएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले मामले को लेकर राज्‍य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सागर में एक 25 वर्षीय महिला ट्रेनी सब इंस्पेक्टर के झील में मृत पाए जाने के मामले का व्यापमं से कोई संबंध नहीं है। उन्‍होंने कहा कि हर मामले को व्यापमं से जोड़ा जाना ठीक नहीं है।