मोदी 3.0 में नीतीश कुमार ने तीन मंत्रालय की रखी मांग - सूत्र

JDU सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने तीन मंत्रालय की मांग रखी है. उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के साथ ही चार सांसद पर एक मंत्रालय का फार्मूला सरकार के सामने रखा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नीतीश कुमार ने रखी 3 मंत्रालयों की मांग-सूत्र

देश में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.  लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में एनडीए को 293 और इंडिया गठबंधन को 234 सीटें मिली हैं. नीतीश कुमार एनडीए के सहयोगी दल जेडीयू के नेता हैं. उन्होंने बिहार में 12 सीटों पर जीत हासिल की है. इस लिहाज पर उनका होना एनडीए के लिए बहुत अहम है. वहीं JDU सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने तीन मंत्रालय की मांग रखी है. उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के साथ ही चार सांसद पर एक मंत्रालय का फॉर्मूला सरकार के सामने रखा है. दरअसल 12 सांसद जेडीयू के है, इसलिए वह 3 मंत्रालय चाहती है. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक नीतीश कुमार रेल , कृषि और वित्त मंत्रालय चाहते हैं. वहीं रेल मंत्रालय प्राथमिकता में है.

ये भी पढ़ें-केंद्र की राजनीति में बढ़ा Nitish Kumar का कद, इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह फनी वीडियो

नीतीश कुमार NDA के लिए क्यों जरूरी?

बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार ने 16 और बीजेपी ने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा था. नीतीश की जेडीयू और बीजेपी ने एक बराबर 12-12 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में 240 सीटें जीती हैं, इस लिहाज से वह बहुमत से दूर है. ऐसे में एनडीए के लिए 12 सीटें जीतने वाले नीतीश कुमार और 16 सीटें जीतने वाले चंद्रबाबू नायडू काफी अहम हैं. सरकार बनाने के लिए दोनों ही नेताओं की एनडीए को जरूरत होगी. दोनों पर ही नई सरकार को काफी ध्यान देना होगा. दोनों ही सहयोगियों को नाराज करना सही नहीं होगा. ऐसे में सूत्रों के हवाले से नीतीश कुमार की मांग सामने आई है. वह मोदी 3.0 सरकार में तीन मंत्रालय चाहते हैं.

Advertisement

नीतीश ने रखी 3 मंत्रालय की मांग-सूत्र

नीतीश कुमार ने 12 सीटों पर जीत हासिल की तो इंडिया गठबंधन भी उनसे संपर्क साधने लगा. खबर ये भी थी कि शरद पवार ने उनसे फोन पर बात की थी. वहीं लालू यादव से उनकी बातचीत की जानकारी भी सामने आई थी. वहीं सम्राट चौधरी भी उनसे मिलने पहुंचे थे.

Advertisement

नीतीश कुमार बुधवार को पटना से दिल्ली पहुंचे थे. उस दौरान उनके साथ तेजस्वी यादव भी इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने दिल्ली आए थे. दोनों की साथ में तस्वीरें खूब वायरल हुई थीं. हालांकि नीतीश कुमार ने साफ कर दिया था कि वह एनडीए के साथ हैं. वहीं उन्होंने जल्द से जल्द सरकार गठन की मांग रखी थी.अब JDU सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश तीन मंत्रालय चाहते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें-Ni-Na Factor: नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू किस तरह डाल रहे नई सरकार पर असर?

Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi के हिंदुओं, BJP, RSS पर दिए बयान पर आपत्ति के बाद हटाए गए भाषण के अंश