NIA आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में श्रीनगर में 9 स्थानों पर कर रही छापेमारी

लश्कर और टीआरएफ दोनों प्रतिबंधित संगठन हैं और 'जिहाद' के नाम पर कश्मीरी युवाओं को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए लगातार भड़काने और प्रेरित करने में शामिल रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
NIA की छापेमारी अभी भी जारी है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को आतंकी गतिविधियों से जुड़े एक मामले में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में नौ स्थानों पर छापेमारी की. एजेंसी द्वारा 2022 में दर्ज किए गए एक मामले के तहत आतंकवाद से जुड़े व्यक्तियों से जुड़े विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा बलों के सहयोग से सोमवार तड़के से छापेमारी की जा रही है. श्रीनगर में रहने वाले कुछ संदिग्धों के संबंध में प्राप्त विशेष जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने छापेमारी की है.

एनआईए द्वारा कोकेरनाग (जम्मू-कश्मीर) मुठभेड़ मामले में दो आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर करने के लगभग एक महीने बाद ये अभियान चलाया गया. सूत्रों ने कहा कि मामले के संदिग्ध लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की शाखा द रेसिस्टेंट फ्रंट (टीआरएफ) से जुड़े हैं.

लश्कर और टीआरएफ दोनों प्रतिबंधित संगठन हैं और 'जिहाद' के नाम पर कश्मीरी युवाओं को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए लगातार भड़काने और प्रेरित करने में शामिल रहे हैं. दोनों संगठन अपने मकसद को बढ़ावा देने और बेरोजगार युवाओं को आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लुभाने के लिए ट्विटर, टेलीग्राम और यूट्यूब चैनलों जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर काम कर रहे हैं.

लश्कर-ए-तैयबा 1990 के दशक की शुरुआत में बना सबसे बड़ा आतंकवादी समूह है और अनंतनाग क्षेत्र में सक्रिय रूप से नेटवर्क को पुनर्जीवित करने में लगा हुआ है. यह जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में विभिन्न शाखाओं के माध्यम से काम कर रहा है.

ये भी पढ़ें-  मणिपुर में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कितनी पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त? इंफाल वेस्ट के एसपी ने बताया

Video : China Vs Philippines: अब Philippines भी Supersonic Brahmos Missile से लैस, China की दादागीरी पर लगेगा Brake?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Akhilesh Yadav ने Bahraich Encounter पर उठाए सवाल तो Uttar Pradesh BJP ने किया बड़ा पलटवार