नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल को लाया जा रहा है दिल्ली, इलाज के लिए AIIMS में होंगे भर्ती

ऑक्सीजन स्तर में गिरावट के बाद नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल को वहां के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि 15 दिनों तक एंटीबायोटिक्स लेने के बावजूद उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल को इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर भारत लाया जा रहा है. मेडिकल इमरजेंसी के चलते उन्हें एयरलिफ्ट किया जा रहा है. राष्ट्रपति पौडेल को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया जाएगा. राष्ट्रपति के मीडिया सलाहकार ने यह जानकारी दी. राष्ट्रपति पौडेल (78) को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद एक महीने के भीतर दूसरी बार मंगलवार को नेपाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

'काठमांडू पोस्ट' ने राष्ट्रपति के मीडिया सलाहकार किरन पोखरेल के हवाले से बताया कि पौडेल नई दिल्ली स्थित एम्स में उपचार कराएंगे. पौडेल को एयर एम्बुलेंस के जरिए भारत लाया जा रहा है.

मंगलवार को प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल, उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री पूर्ण बहादुर खड़का सहित अन्य नेताओं ने पौडेल का हालचाल जाना था. पिछले हफ्ते राष्ट्रपति पौडेल ने पेट में दर्द की शिकायत की थी.

काठमांड पोस्ट ने राष्ट्रपति के एक सलाहकार के हवाले से अपनी खबर में कहा, "उनके ऑक्सीजन स्तर में गिरावट के बाद हम उन्हें अस्पताल ले गए. 15 दिनों से एंटीबायोटिक्स लेने के बावजूद उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ है."

यह दूसरा मौका था जब राष्ट्रपति एक महीने के भीतर अस्पताल में भर्ती हुए. पिछले हफ्ते पेट में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अमृतपाल सिंह के नेपाल भागने की आशंका के बाद सीमा पर अलर्ट

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी