नीट पेपर लीक मामला : सॉल्‍वर गैंग पर कसा CBI का शिकंजा, मास्‍टरमाइंड और दो MBBS छात्र गिरफ्तार

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों में कुमार मंगलम बिश्नोई, दीपेंद्र कुमार और शशि कुमार पासवान शामिल हैं. इनमें से कुमार मंगलम बिश्नोई और दीपेंद्र कुमार भरतपुर मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

NEET पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak Case) में सीबीआई सॉल्‍वर गैंग (Solver Gang) के खिलाफ अपना शिकंजा लगातार कस रही है. पेपर लीक मामले में सीबीआई ने तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है. सीबीआई के सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी है. गिरफ्तार दो आरोपी मेडिकल के छात्र हैं और सॉल्वर गैंग का हिस्सा थे. सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि जिन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वह सभी झारखंड के हजारीबाग में पेपर सॉल्व करने के लिए एग्जाम के दिन 5 मई को सुबह मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें : नीट परीक्षा : जिन 3 सेंटर्स पर लगे थे धांधली के आरोप, जानिए वहां छात्रों को आए कितने मार्क्‍स; सीकर ने क्‍यों चौंकाया?

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों में कुमार मंगलम बिश्नोई, दीपेंद्र कुमार और शशि कुमार पासवान शामिल हैं. इनमें से कुमार मंगलम बिश्नोई और दीपेंद्र कुमार भरतपुर मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं. सूत्रों के मुताबिक, यह दोनों नीट पेपर के दिन 5 मई को झारखंड के हजारीबाग में मौजूद थे और पेपर सॉल्‍व कर रहे थे. वहीं शशि कुमार पासवान को सॉल्वर गैंग का मास्‍टरमाइंड बताया जा रहा है. 

शशि कुमार पासवान पहले गिरफ्तार हुए पंकज उर्फ आदित्य और राजू का साथी है. पंकज ने ही हजारीबाग से ट्रंक से पेपर चुराने का आरोप है. पंकज ने ही शशि की मदद की थी. 

पटना मेडिकल कॉलेज के 4 छात्र भी हो चुके हैं गिरफ्तार 

इससे पहले सीबीआई ने रांची के रिम्स मेडिकल कॉलेज से सुरभि कुमारी नाम की छात्रा और सुरेंद्र नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था. इनसे पहले पटना एम्स के 4 मेडिकल छात्रों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है. यह सभी लोग पेपर सॉल्वर गैंग का हिस्सा थे. 

ये भी पढ़ें :

* SC के आदेश पर NTA ने जारी किया NEET-UG का रिजल्ट, यहां देखें सेंटर वाइज परिणाम
* NEET PG Exam 2024: नीट पीजी परीक्षा के लिए टेस्ट सिटी लिस्ट जारी, अगस्त में है परीक्षा, डायरेक्ट लिंक से लिस्ट चेक करें
* नीट पेपर लीक मामले में रांची रिम्स की स्टूडेंट हिरासत में, गैजेट और सेल फोन भी किए जब्त

Advertisement
Featured Video Of The Day
Shimla Masjid Vivad: मस्जिदों में अवैध निर्माण पर हिमाचल प्रदेश में जगह-जगह विरोध
Topics mentioned in this article