राहुल गांधी को ED ने नेशनल हेराल्ड केस में 13 जून को समन किया

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी फिलहाल देश से बाहर हैं. ऐसे में उन्होंने ईडी से अपील की थी कि उन्हें पांच जून के बाद किसी भी दिन पेश होने की तारीख दी जाए.

Advertisement
Read Time: 5 mins

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी की अपील प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मान ली है. नेशनल हेराल्ड केस में गुरुवार के बदले अब 13 जून को पेश होने का समन किया है. बता दें कि राहुल फिलहाल देश से बाहर हैं. ऐसे में उन्होंने ईडी से अपील की थी कि उन्हें पांच जून के बाद किसी भी दिन पेश होने की तारीख दी जाए. उनकी अपील मानते हुए पेशी की तारीख आगे बढ़ा दी गई और नया समन जारी किया गया.   

सोनिया गांधी को भी होना है पेश

बता दें कि राहुल ही नहीं उनकी मां और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी आठ जून को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में पेश होना है. हालांकि वे कोरोना संक्रमित हो गई हैं और खुद को आइसोलेट कर लिया है. लेकिन पार्टी की ओर से कहा गया है कि सोनिया की तबीयत का पेशी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. 

इस संबंध में जानकारी देते हुए कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उनमें हल्का बुखार और कुछ अन्य लक्षण विकसित हुए हैं. ऐसे में उन्हें आवश्यक चिकित्सा दी जा रही है. वो फिलहाल आइसोलेशन में हैं. लेकिन इसका उनकी पेशी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. गौरतलब है कि सोनिया ही नहीं उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं. शुक्रवार को ये जानकारी सामने आई है. 

यह भी पढ़ें -
..."तो तीन हिस्सों में टूट जाएगा Pakistan"..., Imran Khan ने दी धमकी

भारत में साल 2021 में पूरे साल अल्पसंख्यकों पर हमले हुए : धार्मिक स्वतंत्रता पर US रिपोर्ट

Video: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल बीजेपी में शामिल, कांग्रेस ने की आलोचना

Topics mentioned in this article