UP की तरह अब मध्यप्रदेश में भी दुकानों पर लिखना होगा नाम और सम्पर्क नंबर

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का गृहनगर उज्जैन अपने पवित्र महाकाल मंदिर के लिए जाना जाता है, जहां सावन महीने के दौरान दुनिया भर से श्रद्धालु आते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
उल्लंघन करने वालों को पहली बार अपराध करने पर 2,000 रुपये का जुर्माना देना होगा.
भोपाल:

उत्तर प्रदेश के बाद अब उज्जैन में भी दुकानदारों को अपने अपने प्रतिष्ठानों के बाहर नाम और मोबाइल नंबर लिखना होगा. उज्जैन के महापौर मुकेश टटवाल के अनुसार जो लोग इस नियम का पालन नहीं करेंगे उन्हें जुर्माना भरना होगा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित उज्जैन नगर निगम ने दुकानदारों को अपने प्रतिष्ठानों के बाहर नाम और मोबाइल नंबर प्रदर्शित करने का शनिवार को निर्देश दिया. यह निर्देश उत्तर प्रदेश की भाजपा नीत सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा मार्ग पर स्थित भोजनालयों के लिए इसी तरह के आदेश के बाद आया है.

उज्जैन के महापौर मुकेश टटवाल ने कहा कि उल्लंघन करने वालों को पहली बार अपराध करने पर 2,000 रुपये का जुर्माना देना होगा और दूसरी बार उल्लंघन करने पर 5,000 रुपये का जुर्माना देना होगा. महापौर ने कहा कि इस आदेश का उद्देश्य सुरक्षा और पारदर्शिता सुनिश्चित करना है और मुस्लिम दुकानदारों को निशाना बनाना नहीं है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का गृहनगर उज्जैन अपने पवित्र महाकाल मंदिर के लिए जाना जाता है, जहां सावन महीने के दौरान दुनिया भर से श्रद्धालु आते हैं. टटवाल ने कहा कि उज्जैन की ‘महापौर-इन-काउंसिल' ने 26 सितंबर, 2002 को दुकानदारों को अपना नाम प्रदर्शित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, उसके बाद निगम सदन ने इसे आपत्तियों और औपचारिकताओं के लिए राज्य सरकार को भेज दिया था. उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले नेमप्‍लेट विवाद में अब रामदेव की एंट्री, जानें क्‍या कहा?

Video : Uttar Pradesh के बाद Uttarakhand में भी नाम लिखेंगे दुकानदार

Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत