शाहरुख खान का बेटा आर्यन गिरफ्तार, NCB ने क्रूज शिप में ड्रग्स पार्टी पर मारा था छापा

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Bollywood Actor Shah Rukh Khan) के 23 साल के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो या एनसीबी द्वारा कल रात मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज पर एक पार्टी में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था.

Advertisement
Read Time: 20 mins

N

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Bollywood Actor Shah Rukh Khan) के 23 साल के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो या एनसीबी द्वारा कल रात मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज पर एक पार्टी में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था. वह छापेमारी के बाद पूछताछ किए गए आठ लोगों में से एक था. गिरफ्तारी की पुष्टि होने से कुछ समय पहले शाहरुख खान को अपना घर से अपने वकील के ऑफिस की ओर जाते देखा गया.

ड्रग रोधी एजेंसी ने पहले एक बयान में कहा था, "आर्यन खान समेत सभी आठों से पूछताछ की जा रही है। उनके बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी." उन आठ लोगों में से एक हैं, जिनसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) या एनसीबी ने कल रात मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज (Cruise Ship) पर एक पार्टी पर छापेमारी के बाद पूछताछ की थी. अपने एक बयान में एजेंसी की ओर से इसकी पुष्टि की गई है. कुल आठ लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं, जिनसे पूछताछ की गई है. 

ये आठ लोग हैं -  मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जैसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा, आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट. 

एजेंसी ने कहा था, "आर्यन खान समेत सभी आठों से पूछताछ की जा रही है. उनके बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी." सूत्रों ने कहा कि एनसीबी की टीम यात्रियों के वेश में जहाज पर सवार हुई थी. 

एजेंसी ने कहा कि एक्स्टसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस जैसे ड्रग्स जहाज पर सवार पार्टी से बरामद किए गए थे. 

एजेंसी ने कहा, "ऑपरेशन के दौरान, सूचना के अनुसार सभी संदिग्धों की तलाशी ली गई, एमडीएमए / एक्स्टसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) जैसी विभिन्न दवाएं और चरस बरामद की गई हैं. दो महिलाओं सहित कुल 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है और वसूली के संबंध में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है." 

Advertisement

उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों को रविवार को मुंबई वापस लाया जाएगा. उनके अनुसार, जहाज के मुंबई से रवाना होने और समुद्र में होने के बाद पार्टी शुरू हुई. 

एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया, "उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं. तथ्यों के आधार पर गिरफ्तारी की जाएगी और आरोपियों को एनडीपीएस कोर्ट में पेश किया जाएगा."

Advertisement

उल्लेखनीय है कि मुंबई में एनसीबी पिछले साल से नशीली पदार्थों के मामलों पर सक्रिय रूप से काम कर रहा है. एक बड़े मामले में एक कथित "ड्रग्स सिंडिकेट" पर चार्जशीट दायर है, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सहित 33 लोगों के नाम शामिल हैं.

राजस्व खुफिया निदेशालय ने पिछले महीने की शुरुआत में गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर करीब 3,000 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की थी, और दिल्ली और दिल्ली से सटे नोएडा में कोकीन के साथ लगभग 37 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किया था.

Advertisement

- - ये भी पढ़ें - -
* ड्रग्स पर लगाम लगाने वाले कड़े कानून में गलती को 7 साल बाद किया गया ठीक, सरकार ने बताया 'चूक'
* बॉलीवुड ऐक्टर अरमान कोहली गिरफ्तार, कोकीन मिलने के बाद NCB ने की कार्रवाई
* मुंबई : ड्रग्स मामले में टीवी कलाकार गौरव दीक्षित गिरफ्तार, कुछ महीने पहले NCB की पड़ी थी रेड

वीडियो : गिरफ्तारी के बाद सामने आया आर्यन खान का पहला वीडियो

Topics mentioned in this article