अगले दो दिनों तक मुंबई और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों होती रहेगी भारी बारिश : मौसम विभाग

मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्र में बीते 24 घंटों में भारी बारिश हुई है, जिसके परिणामस्वरूप विभिन्न स्थानों पर जलजमाव हो गया और कुछ सड़कों पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई.

Advertisement
Read Time: 10 mins
मुंबई:

आईएमडी के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि मुंबई और मध्य महाराष्ट्र सहित तटीय क्षेत्र में अगले 48 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. 

अधिकारी ने कहा बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र, गुजरात के कच्छ क्षेत्र पर चक्रवाती परिसंचरण और महाराष्ट्र से तटीय कर्नाटक तक फैली एक सक्रिय ट्रफ जैसी सिनोप्टिक स्थितियां अगले 48 घंटों में कोंकण सहित मुंबई और मध्य महाराष्ट्रपूरे क्षेत्र में भारी से बहुत भारी वर्षा लाएँगी.

अधिकारी ने कहा, लंबे अंतराल के बाद, दक्षिण-पश्चिम मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है और अधिक से अधिक क्षेत्रों को कवर कर रहा है. 

बता दें कि मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्र में बीते 24 घंटों में भारी बारिश हुई है, जिसके परिणामस्वरूप विभिन्न स्थानों पर जलजमाव हो गया और कुछ सड़कों पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई. एक दुर्लभ घटना में, रविवार को मानसून ने दिल्ली और मुंबई दोनों को एक साथ कवर कर लिया. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, कोलाबा ने रविवार को सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए 24 घंटों में 86 मिमी बारिश दर्ज की, जबकि उपनगरों के प्रतिनिधि सांताक्रूज़ मौसम केंद्र ने इसी अवधि में 176.1 मिमी बारिश दर्ज की. 

यह भी पढ़ें -
-- भारत-अमेरिका के बीच मित्रता दुनिया के भले के लिए : PM मोदी ने दिया बाइडेन के Tweet का जवाब
-- हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण दो की मौत, दिल्ली में एक की जान गई, MP में क्या हैं हालात?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Anti Naxal Operation: Narayanpur-Dantewada Border पर नक्सलियों का सफाया, शाह-साय के बीच हुई ये बात
Topics mentioned in this article