दिल्ली-NCR में झमाझम बरसात से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल

मौसम विभाग ने रविवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 डिग्री और 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी और तेज हवा से मौसम काफी सुहाना हो गया है. ठंडी हवा और बारिश की बूंदों ने दिल्लीवासियों को राहत की सांस दी है. तपती गर्मी के चलते लोगों का जीना मुश्किल हो गया था. मौसम में बदलाव होने से लोग अच्छा महसूस कर रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर समेत मध्य और पूर्वी उत्तर के बाकी हिस्सों में भी तापमान में गिरावट आई है.  राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को हुई बारिश से मौसम पर असर पड़ा है. वहीं शनिवार सुबह राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को कहा था कि पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी से आने वाली निचले स्तर की पूर्वी हवाओं के प्रभाव के कारण दिल्ली में लू की स्थिति समाप्त हो गई है.

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार अगले 3-4 दिनों में मानसून के मध्य और पूर्वी-उत्तर के हिस्सों में पहुंचने की संभावना है. 24 और 25 जून को उप-हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है. साथ ही नागालैंड और मणिपुर के अलग-अलग हिस्सों में भी भारी बारिश की संभावना है. वहीं उत्तरी अरब सागर के कुछ हिस्सों, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड और बिहार में भी मौसम में बदलाव देखा जा सकता है. जबकि अगले कुछ दिनों में, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हीट वेव का पूर्वानुमान है.

Advertisement

दिल्ली में पांच दिन कैसा रहेगा मौसम

शुक्रवार को दिल्ली के विभिन्न इलाकों में बारिश होने पर लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक, पिछले 24 घंटे में शहर में चार मिलीमीटर (मिमी) बारिश हुई. मौसम विभाग ने रविवार को आसमान में बादल छाए रहने तथा हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना जताई है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 40 डिग्री और 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सोमवार को भी राजधानी के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. वहीं मंगलवार और बुधवार को मौसम गर्म रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने 27 जून और 28 जून को दिल्ली में बारिश होने की आशंका जताई है. (भाषा इनपुट के साथ)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: कौन था हसन नसरल्‍लाह, जो Israel की Air Strike में मारा गया