मनी लांड्रिंग केस : गिरफ्तारी के खिलाफ नवाब मलिक की याचिका पर जल्द सुनवाई को तैयार हुआ सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक की याचिका पर जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है. ये मामला दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लांड्रिंग का है. दायर याचिका में नवाब मलिक ने तत्काल रिहाई की मांग कोर्ट से की है.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins
एक भूमि सौदे के मामले में नवाब मलिक की गिरफ्तारी 23 फरवरी को हुई थी.
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक की याचिका पर जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है. ये मामला दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लांड्रिंग का है. दायर याचिका में नवाब मलिक ने तत्काल रिहाई की मांग कोर्ट से की है.  नवाब मलिक की ओर से कपिल सिब्बल ने मामले की जल्द सुनवाई की मांग की. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना ने कहा कि वो इस मामले को लिस्ट करेंगे. दरअसल महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. मलिक ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताया था. उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज प्रवर्तन निदेशालय ( ED) की कार्यवाही रद्द करने व तत्काल रिहा किए जाने की मांग की थी.  हाईकोर्ट ने 15 मार्च को अंतरिम राहत देने से इन्कार कर दिया था.

ये भी पढ़ें- दिल दहला देने वाली घटना, बाइक की टंकी खोलते ही भड़क गई आग, चपेट में आया युवक, देखें VIDEO

हाईकोर्ट ने कहा था कि सिर्फ इसलिए प्रिवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट ( PMLA) के तहत विशेष अदालत के उन्हें हिरासत में भेजने के आदेश को अवैध या गलत नहीं कहा जा सकता, क्योंकि वह उनके पक्ष में नहीं है. 

Advertisement

मलिक चार अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं. उनकी गिरफ्तारी एक भूमि सौदे के मामले में 23 फरवरी को हुई थी. आरोप है कि वे भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले से संबंध रखते हैं. उन्हें पहले ED  की हिरासत में भेजा गया था, फिर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.  गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लांड्रिंग में ED  ने नवाब मलिक को गिरफ्तार किया था.
 

Advertisement

VIDEO: न्‍यूयॉर्क के सबवे स्‍टेशन पर अंधाधुंध गोलीबारी में 16 लोग घायल, संदिग्‍ध हमलावर अब भी फरार ?

Featured Video Of The Day
Bahraich Violence: 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजे गए हिंसा के 5 आरोपी