'लापता' झारखंड CM हेमंत सोरेन रांची पहुंचे, सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों संग कर रहे बैठक, ED कल करेगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम कथित भूमि धोखाधड़ी मामले से जुड़े धनशोधन के एक मामले की जांच के संबंध में पूछताछ करने के लिए सोमवार को हेमंत सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची और 13 घंटे से अधिक समय तक वहां डेरा डाले रही.

Advertisement
Read Time: 6 mins

हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय को पूछताछ के लिए कल का समय दिया है...

रांची:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मिल गए हैं... वह रांची से अपने आवास से बाहर निकले. इससे पहले कहा जा रहा था कि हेमंत सोरेन कहीं मिल नहीं रहे हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची स्थित सरकारी आवास पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं. 31 जनवरी यानि कल उन्‍होंने प्रवर्तन निदेशालय को पूछताछ के लिए समय दिया है. इससे पहले दिल्‍ली स्थित घर ईडी, हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए पहुंची थी, लेकिन वह वहां नहीं मिले.  

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा तलाशी लिए जाने के बाद पैदा हुई, राजनीतिक स्थिति के मद्देनजर मंगलवार को रांची के प्रमुख इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई. प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम कथित भूमि धोखाधड़ी मामले से जुड़े धनशोधन के एक मामले की जांच के संबंध में पूछताछ करने के लिए सोमवार को सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची. 

सूत्र ने बताया कि मुख्यमंत्री आधी रात के बाद रांची अपने आधिकारिक आवास पहुंचे. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के एक पदाधिकारी ने बताया कि झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायकों को राज्य की राजधानी से बाहर नहीं जाने और राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को एक बैठक में भाग लेने को कहा गया है.

एक विधायक ने कहा कि यह बैठक मौजूदा राजनीतिक स्थिति और बुधवार को मुख्मयंत्री से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जाने वाली पूछताछ को लेकर रणनीतियों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है. सोरेन (48) ने प्रवर्तन निदेशालय को ईमेल भेजकर सूचित किया था कि वह बुधवार को दोपहर एक बजे अपने आवास पर अपना बयान दर्ज कराने के लिए तैयार हैं.

प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम कथित भूमि धोखाधड़ी मामले से जुड़े धनशोधन के एक मामले की जांच के संबंध में पूछताछ करने के लिए सोमवार को सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची और 13 घंटे से अधिक समय तक वहां डेरा डाले रही. इस दौरान उन्होंने परिसर की तलाशी ली. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने सोरेन के दिल्ली स्थित आवास की तलाशी के बाद 36 लाख रुपये, एक एसयूवी और कुछ ‘आपत्तिजनक' दस्तावेज जब्त किए हैं.

ये भी पढ़ें :- 

Topics mentioned in this article