जन्माष्टमी पर इन राज्यों भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा, छत्तीसगढ़ राजस्थान, मध्य प्रदेश में भारी से भारी बारिश हो सकती है. वहीं, 26 और 27 अगस्त को मिजोरम, त्रिपुरा, गोवा में भी भारी बारिश की संभावना है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

कृष्ण जन्माष्टमी को सोमवार को बड़े ही हर्षोल्लास से मनाने की तैयारी है. वहीं, देश के कई हिस्सों में बरसात होगी. वहीं कुछ राज्यों में भारी बारिश का अनुमान है. राजधानी दिल्ली में सोमवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान है. वहीं, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश के असार है. साथ ही IMD ने हिमाचल प्रदेश जम्मू- कश्मीर, उत्तराखंड हरियाणा और राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश की भी भविष्यवाणी की है. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को वडोदरा, सूरत, भरूच, नवसारी, वलसाड सहित दक्षिण गुजरात के जिलों और सौराष्ट्र क्षेत्र के अमरेली और भावनगर में कुछ स्थानों पर अत्याधिक बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है.

दिल्ली में हल्की बारिश होने का अनुमान
दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक है. विभाग ने सोमवार को आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है.

मौसम केंद्र के अनुसार पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में कहीं-कहीं मध्यम से तेज बारिश व जोधपुर संभाग में 26 अगस्त को कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा, छत्तीसगढ़ राजस्थान, मध्य प्रदेश में भारी से भारी बारिश हो सकती है. वहीं, 26 और 27 अगस्त को मिजोरम, त्रिपुरा, गोवा में भी भारी बारिश की संभावना है. हिमाचल में 27 और 28 अगस्त को अधिकतर जगहों पर भारी वर्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

बिहार में भी मौसम विभाग का अलर्ट
बिहार के कई जिलों में तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कैमूर, रोहतास, पूर्वी व पश्चिम चंपारण व गोपालगंज में तेज तूफान, गरज-तड़क के साथ भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. तेज तूफान से फसलों को भी क्षति हो सकती है.

Advertisement

त्रिपुरा में बाढ़ की स्थिति में रविवार को सुधार हुआ और कई स्थानों पर पानी उतरने लगा. हालांकि 1.17 लाख लोग अब भी विभिन्न जिलों में 525 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने रविवार को कहा कि सोमवार तक पूरे त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर 'भारी से बहुत भारी बारिश' होने की संभावना है. 

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: हरियाणा चुनाव में कौन ज्यादा दमदार, देखें हरियाणा का अखाड़ा शाम 7 बजे
Topics mentioned in this article