दिल्ली नगर निगम ने अपने कर्मचारियों को दिया दीवाली का तोहफा, मेयर ने की बोनस की घोषणा

दिल्ली नगर निगम ने अपने कर्मचारियों को दीवाली बोनस देने की घोषणा की है. ग्रुप B (नॉन-गैज़ेटटेड), ग्रुप C और ग्रुप D के सभी कर्मचारियों को 6 हजार 900 रुपये का बोनस दिया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्ली नगर निगम (MCD) ने अपने कर्मचारियों को दीवाली का तोहफा दिया है. ग्रुप B (नॉन-गैज़ेटटेड), ग्रुप C और ग्रुप D के सभी कर्मचारियों को बोनस देने का निर्णय लिया गया है. इनको 6 हजार 900 रुपये का बोनस दिया जाएगा. डेली वेजर एम्प्लोयी ( जिन्होंने पिछले 3 साल में 240 दिन काम किया) उनको भी बोनस मिलेगा. इनको 1184 रुपये का बोनस मिलेगा. दिल्ली की मेयर डॉक्‍टर शैली ओबेरॉय ने ये घोषणा की है. दिल्ली नगर निगम बोनस देने में करीब 62 करोड़ रुपये खर्च करेगा. 

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सरकार के समूह ‘बी' के सभी गैर राजपत्रित कर्मियों एवं समूह ‘सी' के कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले 7,000 रुपये के बोनस की घोषणा की. सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार ने समूह बी और समूह सी के 80,000 कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने के लिए 56 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं.

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्मचारियों के लिए मूल वेतन के 46 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता और 30 दिनों की बोनस की सोमवार को घोषणा की. सभी गैर राजपत्रित राज्य कर्मचारियों के लिए बोनस की अधिकतम सीमा 7,000 रुपये निर्धारित की गयी है.

ये भी पढ़ें:- 

Featured Video Of The Day
Chhattisgarh में मिड डे मील की हकीकत, Schools और आंगनबाड़ी केंद्रों में पौष्टिक भोजन मिलना मुश्किल
Topics mentioned in this article