मणिपुर : कांगपोकपी में संदिग्ध विद्रोहियों की गोलीबारी में एक महिला की मौत, 12 साल की बेटी हुई जख्मी

मणिपुर में हिंसा (Manipur Violence) थमने का नाम नहीं ले रही है. कांगपोकपी में गोलीबारी के दौरान एक महिला की मौत हो गई और उसकी 12 साल की बेटी घायल हो गई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
इम्फाल/नई दिल्ली :

मणिपुर (Manipur) में संदिग्‍ध विद्रोहियों की गोलीबारी (Firing) में एक महिला की मौत हो गई और उसकी 12 साल की बेटी घायल हो गई. साथ ही गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. सूत्रों ने बताया कि दोनों की हालत अब खतरे से बाहर है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि ड्रोन द्वारा गिराए गए बम के छर्रे से एक पुलिसकर्मी के पैर में चोट आई है और कम से कम दो हथियारबंद ड्रोन देखे गए. हालांकि अन्य सुरक्षा बलों ने अभी तक "हथियारबंद ड्रोन" देखे जाने की पुष्टि नहीं की है. 

सूत्रों ने बताया कि दोपहर 2.35 बजे कांगपोकपी के नखुजंग गांव से इम्फाल पश्चिम के कदांगबंद की ओर गोलीबारी शुरू हुई. कदांगबंद के निवासियों ने कहा कि कम से कम एक ड्रोन ने इलाके के एक घर पर "बम" गिराया. उन्होंने ड्रोन द्वारा बम गिराए जाने के कथित दृश्य साझा किए हैं, जबकि लोग इस दौरान छिपने के लिए भाग रहे थे. सूत्रों ने बताया कि इस दौरान कदांगबंद में घरों की रखवाली कर रहे कुछ लोगों ने जवाबी कार्रवाई भी की. 

गोलीबारी में 31 साल की नगंगबाम की मौत 

इस हमले में अपनी जान गंवाने वाली महिला की पहचान 31 साल की नगंगबाम सुरबाला के रूप में की गई है. महिला को कांगपोकपी से 45 किमी दूर राज्य की राजधानी इम्फाल में रीजनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में मृत लाया गया था. 

कांगपोकपी कुकी प्रभुत्व वाला क्षेत्र है, जबकि इम्फाल पश्चिम मैतेई प्रभुत्व वाली घाटी में है. कुकी जनजाति और मैतेई समुदाय मई 2023 से कई मुद्दों पर लड़ रहे हैं. 

दोनों पक्षों ने गोलीबारी के दृश्‍य किए साझा 

मैतेई समुदाय के सदस्यों ने दावा किया कि "कुकी आतंकवादियों" ने महिला को मार डाला. कुकी जनजाति के सोशल मीडिया यूजर्स ने दावा किया कि मैतेई ने पहले कांगपोकपी के कुकी गांवों में गोलीबारी शुरू की. दोनों पक्षों ने गोलीबारी के कथित दृश्य साझा किए हैं. 

ये भी पढ़ें :

* हिमंत सरमा पर "नस्लवादी" टिप्पणी को लेकर तेजस्वी यादव पर बरसे मणिपुर के सीएम
* उसे मार दो मैं अपनी जमीन दे दूंगा...; मणिपुर बीजेपी प्रवक्ता को जान से मारने की धमकी
* गुलेल के सहारे जंगलों को हरा-भरा कर रहा है मणिपुर का अनीश, 10 लाख से ज्यादा लगा चुके हैं पेड़

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election पर मोदी सरकार की मुहर, Manoj Jha ने कहा- 'इस प्रस्ताव की सोच में ही खामियां'
Topics mentioned in this article