PM मोदी की ओर से कोरोना के हालात पर बुलाई गई राज्‍यों के सीएम की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी

देश के कई राज्‍यों में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है और इसके चलते राज्‍य सरकारों को लॉकडाउन और अन्‍य सख्‍त उपाय पर विचार करना पड़ रहा है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

देश में कोविड-19 के बढ़ते केसों की स्थिति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से आज बुलाई गई सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) हिस्‍सा नहीं लेंगी. गौरतलब है कि देश के कई राज्‍यों में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है और इसके चलते राज्‍य सरकारों को लॉकडाउन और अन्‍य सख्‍त उपाय पर विचार करना पड़ रहा है. कोरोना से सबसे प्रभावित राज्‍य महाराष्‍ट्र में ही पिछले 24 घंटों में 60 हजार के आसपास केस आए हैं, महाराष्‍ट्र के अलावा छत्‍तीसगढ़, पंजाब, कर्नाटक और मध्‍य प्रदेश जैसे राज्‍यों में भी कोरोना के मामलों में उछाल आया है.

चुनाव प्रचार के दौरान मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य बनाने के लिये याचिका, केंद्र और EC से मांगा जवाब

Advertisement

गौरतलब है कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले माह भी देश के अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ऑनलाइन बैठक की थी तब इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल नहीं हुए थे. इस बैठक में पीएम ने कहा था कि कोरोना को लेकर अभी भी उतनी ही सतर्कता और गंभीरता दिखाने की जरूरत है, जितनी एक साल से दिखाई जा रही है. उन्होंने कहा कि टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट को लेकर उतनी ही गंभीरता दिखाई जाए और छोटे शहरों में टेस्टिंग बढ़ाई जाए.

Advertisement

कोविड के हल्के लक्षण वाले हर 10 मरीज में से एक में आठ महीने में दिख रहा लॉन्गटर्म इफेक्ट

Advertisement

भारत मेंकोरोनावायरस की दूसरी लहर इस समय ज्यादा खतरनाक दिख रही है. देश में पिछले 24 घंटे में सवा लाख से ज्‍यादा नए मामले आए हैं. एक दिन में 1,26,789 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं, जबकि इस दौरान 685 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है. अब तक कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1,29,28,574 हो गई है. वहीं, मौत की बात करें तो इस वायरस से अब तक 1,66,862 लोगों की मौत हुई है. अभी देश में कोरोना के सक्रिय मामले 9,10,319 हैं, जिनका इलाज चल रहा है. भारत में यह तीसरी बार हुइा है कि नए मामलों की संख्या एक लाख से ऊपर पहुंची है. पहली लहर में कभी भी एक लाख से ऊपर मामले नहीं गए, लेकिन पिछले एक सप्ताह में तीन बार यह आंकड़ा एक लाख पार पहुंच गया. बुधवार की बात करें तो एक दिन में 1 लाख 15 हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे, साथ ही इस दौरान 630 लोगों की मौत हुई थी.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल
Topics mentioned in this article