विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, दो मंत्रियों से छीने गए विभाग

पटेल ने पिछले सितंबर में मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपानी की जगह ली थी, जिसके बाद पूरे गुजरात मंत्रिमंडल को भाजपा के शीर्ष नेतृत्व द्वारा इस्तीफा देने के लिए कहा गया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
राजेंद्र त्रिवेदी से राजस्व विभाग छीन लिया गया है. (फाइल फोटो)
गांधीनगर (गुजरात):

गुजरात में विधानसभा चुनाव में अब केवल कुछ महीने ही बचे हैं. इसी बीच राज्य सरकार ने शनिवार की रात कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किया है. राजेंद्र त्रिवेदी से राजस्व विभाग छीन लिया गया है जबकि पूर्णेश मोदी से सड़क और भवन मंत्रालय वापस लिया गया है. दोनों मंत्रालयों का भार अब मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल खुद संभालेंगे. 

राज्य सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, त्रिवेदी कानून और न्याय, आपदा प्रबंधन, विधायी और संसदीय मामलों के मंत्रालयों को संभालते रहेंगे, जबकि पूर्णेश मोदी परिवहन, नागरिक उड्डयन, पर्यटन और तीर्थ विकास मंत्रालय संभालेंगे.

हर्ष रमेश कुमार सांघवी को राज्य मंत्री के रूप में राजस्व मंत्रालय का प्रभार दिया गया है, जबकि जगदीश ईश्वर पांचाल को राज्य मंत्री के रूप में सड़क और भवन मंत्रालय का प्रभार दिया गया है. गौरतलब है कि राजेंद्र त्रिवेदी जिन्हें राजस्व विभाग से हटा दिया गया है, गुजरात सरकार में दूसरे नंबर पर माने जाते हैं. जब भूपेंद्र पटेल ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, तो उनके तुरंत बाद त्रिवेदी ने शपथ ली.

राजस्व मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान त्रिवेदी ने विभाग के कई कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया था. वह अपने अचानक निरीक्षण के कारण चर्चा में बने रहे. राजेंद्र त्रिवेदी और पूर्णेश मोदी दोनों भूपेंद्र पटेल सरकार के दस कैबिनेट मंत्रियों में से हैं. 

पटेल ने पिछले सितंबर में मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपानी की जगह ली थी, जिसके बाद पूरे गुजरात मंत्रिमंडल को भाजपा के शीर्ष नेतृत्व द्वारा इस्तीफा देने के लिए कहा गया था. गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें -  

राहुल की 'ना' के बाद गांधी परिवार से बाहर पार्टी अध्यक्ष की तलाश में कांग्रेस : सूत्र
भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ हवाई अड्डा, पंजाब और हरियाणा सरकार हुईं सहम

Advertisement

VIDEO: नई तरह की सामग्री कैसे फैशन उद्योग का भविष्य बदल रही है ?

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: सत्संग करवाने वाला स्वंयभू बाबा यौन शोषण का आरोपी रहा है
Topics mentioned in this article